अबुंदन्शीआ एंटरटेनमेंट ने ग्राउंड-ब्रेकिंग बुक, “फ़्लॉडः द राइज़ एंड फ़ॉल ऑफ़ इंडियाज़ डायमंड मुगल नीरव मोदी” के अधिकार प्राप्त किए

1 min


पवन सी.लाल द्वारा लिखित, पुस्तक को एक मल्टी-सीजन सीरीज के रूप में रूपांतरित करने की तैयारी  चल रही है।

’शेरनी’, ’शकुंतला देवी’, ’टॉयलेट- एक प्रेम कथा’,  ’एयरलिफ्ट’, ब्रीद एंड  ब्रीदः ’इनटू द शैडो’ जैसी मनोरंजक और प्रभावशाली फिल्मों के निर्माता अबुंदन्शीआ  एंटरटेनमेंट ने पत्रकार पवन सी.लाल की दिलकश पुस्तक “फ़्लॉडः द राइज़ एंड फ़ॉल ऑफ़ इंडियाज़ डायमंड मुगल नीरव मोदी” जिसे स्ट्रीमिंग के लिए एक नाटकीय, मल्टी-सीजन सीरीज में रूपांतरित करने की तैयारी शुरू कर दी है। वर्तमान में स्क्रिपिं्टग का काम चल रहा है और इस प्रोजेक्ट के साथ रोमांचक रचनात्मक प्रतिभाओं का एक सेट जोड़ने की तैयारी भी चल रही है।

यह पुस्तक, “फ़्लॉडः द राइज़ एंड फ़ॉल ऑफ़ इंडियाज़ डायमंड मुगल नीरव मोदी“ हाई-प्रोफाइल बिज़नेस टाइकून नीरव मोदी की कहानी को दर्शाती है, जो भारत के सबसे बड़े हीरा व्यापारियों में से एक है। यह पुस्तक लेखक, खोजी पत्रकार, पवन सी.लाल द्वारा किए गए व्यक्तिगत मुठभेड़ों, गहन इंटरव्यूज और अति सतर्क रिसर्च पर आधारित है। पवन सी लाल इस सीरीज एडॉप्शन के लिए एक सलाहकार लेखक के रूप में भी काम करेंगे। यह पुस्तक नीरव मोदी के सत्ता में आने और उसके बाद के पतन के विस्तृत और आकर्षक पहलुओं का वर्णन करती है, जो भारत के सबसे बड़े वित्तीय घोटालों में से एक के पीछे के व्यक्ति के परसोना (व्यक्तित्व) को उजागर करती है।

लेखक पवन सी.लाल ने बताया “यह एक बेहद रोमांचक अवसर है, और मैं इस पुस्तक-से-स्क्रीन एडक्शन यात्रा का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। किसी पुस्तक की संवेदनशीलता को सिनेमाई तरीके से कैद करना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन मुझे अबुंदन्शीआ एंटरटेनमेंट पर पूरा भरोसा है और विश्वास है कि वे इस प्रयास के साथ पूरा न्याय करेंगे और फ्लॉड को उचित दृश्य ढांचा देंगे। फ़्लॉडः द राइज़ एंड फ़ॉल ऑफ़ इंडियाज़ डायमंड मुगल नीरव मोदी दर्शकों के सामने एक लार्जर दैन लाइफ एंट्रीप्रिनियर की कहानी लाने का मेरा प्रयास है- उनकी शानदार विकास और समान रूप से नाटकीय गिरावट जिसने पूरे उद्योग को अपने घुटनों पर ला दिया।

विक्रम मल्होत्रा (पूर्व में, सीओओ- वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स) द्वारा 2013 में स्थापित, अबुदंतिया एंटरटेनमेंट भारत की प्रमुख सामग्री कंपनी है जो ग्लोबल दर्शकों के लिए प्रगतिशील, अंतर्दृष्टि-आधारित और विशिष्ट भारतीय कहानियों के विकास और उत्पादन पर केंद्रित है।

फिल्म और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर काम करते हुए, अबुदंतिया एंटरटेनमेंट ने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और व्यावसायिक हिट जैसे बेबी, एयरलिफ्ट, टॉयलेट – एक प्रेम कथा, शकुंतला देवी और हाल ही में शेरनी का दावा किया है। कंपनी के पास पाइपलाइन में फिल्मों की एक रोमांचक स्लेट है, जिसमें ’छोरी’, मराठी हॉरर फिल्म, ‘लपछापी’ की रीमेक, नुसरत भरुचा द्वारा निर्देशित और विशाल फुरिया द्वारा निर्देशित, अभिषेक शर्मा की एक्शन-एडवेंचर, ’राम सेतु’ है। अक्षय कुमार अभिनीत, सुरेश त्रिवेणी की इंटेन्स नाटक, ’जलसा’, विद्या बालन और शेफाली शाह अभिनीत और शकुंतला देवी, निर्देशक अनु मेनन द्वारा एक हत्या-रहस्य स्टोरी के साथ ही साथ हार्दिक मेहता और आरिफ शेख जैसे प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं की फिल्में है।

SHARE

Mayapuri