स्नेहा वाघ कहती हैं, “एक्ट के लिये कुछ भी करुंगी”

1 min


सालों से, अभिनेता एक चुनौतीपूर्ण भूमिका के लिए शूटिंग शुरू करने से पहले कठोर प्रशिक्षण से गुजरते आए हैं और हाल के दिनों में, वे बॉडी डबल का उपयोग करने के बजाय खुद अपने स्टंट का प्रदर्शन करने के लिए आगे आ रहे हैं, वह भी खतरों की परवाह किए बिना। ऐसा ही एक उदाहरण अभिनेत्री स्नेहा वाघ का है जो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के ऐतिहासिक शो, चंद्रगुप्त मौर्य पर मुरा की भूमिका निभाती हैं।

स्नेहा ने हाल ही में एक ऐसे सीक्वेंस के लिए शूटिंग की, जिसमें उन्हें 10 से ज्यादा घंटे के लिए बीच हवा में लटका दिया गया गया। यह दृश्य एक आगामी ट्रैक से है जहां धनानंद को पता चलता है कि उसका खजाना चोरी हो गया है और वह चोरी के लिए मुरा को दोषी ठहराता है। वह तब मुरा को सार्वजनिक तौर पर सजा देता है, जहां उनके हाथों को रस्सी से बांधकर, बीच हवा में लटका दिया जाता है। इस दृश्य को 2 दिनों तक शूट किया गया था और इसके लिए स्नेहा ने अन्य बाधाओं के बीच कठोर सूरज को भी झेला। यह दृश्य बहुत कठिन था और इससे उनके हाथ लाल हो गए थे।

अनुभव के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने उल्लेख किया, “यह एक बहुत ही कठिन अनुक्रम था जहां आप मुझे अपने सिर के ऊपर बंधे हाथों से बीच हवा में लटकते हुए देखेंगे। कहानी के अनुसार धनानंद मुरा को सजा दे रहा है, जिस पर उसे शक है कि उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया। प्रोडक्शन ने मुझे इसके लिए एक बॉडी डबल का उपयोग करने के लिए कहा क्योंकि उन्होंने 2 दिनों तक इस सीक्वेंस की शूटिंग करने की योजना बनाई थी। लेकिन मैंने इसे एक चुनौती के रूप में लिया और उन्हें बताया कि मैं इसे करूंगी और मुझे लगता है कि इसे पूरा करने में 10 घंटे से अधिक का समय लगा। खंभे से बंधे अपने हाथों से हवा में लटकना बहुत मुश्किल है। सीक्वेंस को पूरा करने के बाद सेट पर हर किसी ने मुझे बॉडी डबल का उपयोग किए बिना सफलतापूर्वक शूट पूरा करने के लिए बधाई दी। मैं अपने काम के लिए ऐसा कुछ भी दे सकती हूं, जो आवश्यक और मेरी क्षमता के अनुसार संभव है।”

यह काफी प्रभावशाली है कि अभिनेत्री ने स्टंट करने के लिए खुद को चुनकर एक कठिन चुनौती ली। अपनी कला के प्यार के लिए अपना सबकुछ देने के लिए वह प्रशंसा के काबिल हैं।

चंद्रगुप्त मौर्य के इस दृ​श्य को देखें, हर सोम-शुक्र रात 8:00 बजे, केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये