एक्शन स्टार विदुत जामवाल और टोनी झा बात करते हैं कि कैसे प्रभु हनुमान, भगवान गणेश और मार्शल आर्ट जुड़े हुए हैं!

1 min


कोरोना वायरस की इस  महामारी में भी अभिनेता विद्युत जामवाल एक्शन के प्रति उनके प्यार और लगाव से खुद को दूर नहीं रख पा रहे हैं। वे सभी प्रकार के मार्शल आर्ट्स और कलरीपयट्टू के ज़रिए अपने फैंस को फिटनेस के प्रति जागरूक रखने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। विद्युत जब तीन साल के थे तब उन्होंने मार्शल आर्ट्स की ट्रेंनिग लेना शुरू की थी और अब वे दुनियां के टॉप 10 मार्शल आर्ट्स आर्टिस्ट में से एक हैं। यह भी सत्य है कि टोनी जा 6 साल की उम्र में जेकी चेन की द ड्रंकन मास्टर से प्रेरित हुए थे।

दोनों मशहूर मार्शल आर्ट्स कलाकार ने हालही में विद्युत जामवाल द्वारा आयोजित   “एक्स रेड” के पहले एपिसोड  में एक दूसरे से  बातचीत की, जैसा कि हम सब जानते हैं कि इस मंच की नियुक्ति विद्युत जामवाल ने  लेजेंड से ज़्यादा से ज़्यादा ज्ञान हासिल करने के लिए की है। पहले एपिसोड में जा और विद्युत जामवाल मार्शल आर्ट्स के प्रति उनके प्रेम , हाथी और एक्शन फिल्म के प्रति उनकी  बॉन्डिंग शेयर करते हुए नजर आए। दोनों ही कलाकारों को हाथी से काफी लगाव है और जा ने तो यहां तक बताया की वे दो हाथियों का पालन भी करते हैं।

जा के अनुसार मॉय थाई भगवान हनुमान और गणेश जी से प्रेरित है, उन्होंने यहां तक कह दिया कि वे रामायण में हनुमान का किरदार निभाना चाहते हैं, उनकी इस इच्छा ने विद्युत् और दर्शकों को आश्चर्य चकित कर दिया।उन्होंने कहा, “थाई  के लोग भी भगवान गणेश को मानते हैं और उनका सम्मान करते हैं। थाई लोग काम पर जाने से पहले हाथी की पूजा करते हैं वे भगवान गणेश के लिए उनका एक बड़े समारोह का आयोजन भी करते हैं ।  इसका मॉय थाई कि उतप्पती भगवान गणेश और हनुमान के से हुई। रामायण थाई संस्कृति का हिस्सा है, इसलिए उनके कल्चर में काफी समानता है।

विद्युत जामवाल का मानना है कि ” लेजेंडरी एक्शन स्टार टोनी जा से यह बात जान कर बेहद खुशी हो रही है कि लोगो को यह एहसास हो गया है कि भारतीय संसकृति का जुड़ाव उनकी खुद की संस्कृति से भी है। अब पता चला कि वो जो कर रहे हैं उसमे बेस्ट क्यों हैं। जब उन्होंने कहा कि उन्हें रामायण में हनुमान का किरदार निभाना है तो मैं आश्चर्यकित रह गया।उन्हें  मॉय थाई के तत्वों के साथ  हनुमान के किरदार में  देखना अद्भुत होगा। ”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये