अनिल कपूर ने नोएडा में किया ‘मालाबार गोल्ड एंड डायमंड’ का अनावरण

1 min


दुनिया के शीर्ष पांच ज्वेलरी रिटेल-चेन में शुमार मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने नोएडा में अपने नये शोरूम का शुभारंभ किया। शोरूम का अनावरण बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर ने किया। इस अवसर पर मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स इंडिया के प्रबंध निदेशक (परिचालन) ओ. आशेर, क्षेत्रीय प्रमुख पीके सिराज सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। इसके साथ ही दुनिया भर में मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के शोरूम की वैश्विक संख्या बढ़ कर 212 हो गई है। उद्घाटन पेशकश के तहत कम्पनी 30 हजार रुपये के आभूषण की खरीद करने वाले हर ग्राहक को एक सोने का सिक्का मुफ्त देगी, यह ऑफ़र चार मार्च तक चलेगा। आभूषणों की खरीद से जुड़ी इस पेशकश का लाभ ग्राहक मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के करोल बाग, पीतमपुरा और गुडगांव के शोरूम में भी उठा सकते हैं।

मौके पर अपने चिर-परिचित अंदाज में सुपरकूल अभिनेता ने उपस्थित मेहमानों और अपने प्रशंसकों का अभिवादन किया और विशेष रूप से तैयार मंच में अपने लोकप्रिय गीतों पर सबके बीच जमकर थिरके और सभी को रोमांचित किया। अनिल कपूर शोरूम के पहले उपभोक्ताओं से भी रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि मालाबार में उपभोक्ताओं के लिए विशिष्ट कलैक्शन व डिजाइन उपलब्ध हैं जो उनकी पसंद को ध्यान में रखकर उपलब्ध कराये जाते हैं और यहां का शॉपिंग अनुभव विशिष्ट व शानदार है।

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स देश में अपने शोरूम की संख्या बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। इस योजना के तहत कम्पनी दिल्ली एनसीआर में पांच और पांजाब में तीन नए शोरूम खोलने की योजना पर काम कर रही है। मालाबार गोल्ड एंड डायमंड लगभग हजार नए कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया में है। कंपनी के अध्यक्ष एम.पी. अहमद ने बताया कि चालू साल के दौरान कारोबारी विस्तार के तहत कंपनी दुनिया भर में विभिन्न प्रारूपों के तहत 50 नए शोरूम खोलेगी। उन्होंने बताया कि कंपनी इस साल अमेरिका, श्रीलंका, बांग्लादेश और ब्रुनेई के बाजार में भी प्रवेश करेगी। कंपनी के शोरूम ग्राहकों को एक नया शॉपिंग अनुभव देने के लिए डिजाइन किये गये हैं। उन्होंने कहा हमारा व्यवसाय पारदर्शिता, ईमानदारी और गुणवत्ता के सिद्धांत आधारित है जिसके तहत हम मूल्य वर्धित सेवाओं के साथ ऐसी डिजाइन वाली उत्पाद ग्राहकों को मुहैय्या कराते हैं, जो हर वर्ग और हर आयु वर्ग के लोगों के अनुकूल होते हैं। यही वह महत्वूपर्ण कारक है जो हमें वैश्वित स्वीकृति देते हैं। उन्होंने कहा कि 2018 में हम न कि सिर्फ नए शोरूम खोलेंगे बल्कि नई निर्माण इकाईयां भी शुरू करेंगे। दुनियाभर में अग्रणी ज्वेलरी रिटेलर बनना चाहते हैं और हमारा यह कदम इसी रणनीति का हिस्सा है।

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स की पहचान क्षेत्रीय परम्परा का ध्यान रखते हुए ग्राहकों को उनके पसन्द की डिजाइन वाली ज्वेलरी मुहैय्या कराने की है। इसके अलावा मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स अपने विभिन्न सब ब्रांड्स जैसे कि माइन, एरा, एथनिक, डिवाइन, प्रीशिया और स्टारलेट के तहत आभूषणों का आकर्षक कलैक्शन भी पेश करती है। साथ ही मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ग्राहकों के लिए 18 कैरेट हल्के वजन वाले आभूषणों की विशेष कलैक्शन की पेशकश भी करती है। भारत में, मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स की केरल, तमिलनाडू, कर्नाटक, तेलांगना, महाराष्ट्र और बंगाल में आभूषण बनाने वाली इकाईयां हैं। विदेशों में, साउदी अरब, कतर और संयुक्त अरब अमीरात में भी कंपनी के विनिर्माण सुविधायें हैं। फिलहाल, मालाबार समूह 12000 लोगों के लिए रोजगार प्रदान करता है। समूह सीएसआर गतिविधियों के लिए अपने लाभ का 5 फीसदी हिस्सा खर्च करता है।

Anil Kapoor
Anil Kapoor
Anil Kapoor
Anil Kapoor
Anil Kapoor
Anil Kapoor
Anil Kapoor
Anil Kapoor
Jareesh T K, Noufal P A, Asher O, Anil Kapoor, Siraj PK

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri