एकता कपूर की वेबसीरीज ‘क्राइम एंड कन्फेशंस’ में काफी दमदार रोल कर रहे हैं एक्टर अनिरुद्ध रॉय

1 min


अनिरुद्ध। कौन..? जी हां, आपने सही सुना है। मिलिए आईटी पेशेवर पृष्ठभूमि वाले युवा अभिनेता अनिरुद्ध रॉय से, जो एकता कपूर की ऑल्ट बालाजी में अपनी विशाल अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं, जो उनकी वेबसीरीज़ ‘क्राइम एंड कन्फेशंस’ में एक केंद्रीय भूमिका निभा रहे हैं, इसमें अलग-अलग समय अवधि में चार अलग-अलग कहानियों को निर्देशित कर रहे है सचिन कमलाकर खोत।

“मैं बस छोटे कदम उठा रहा हूं। बैंगलोर में एक थिएटर अभिनेता और आईटी पेशेवर होने के नाते, मैं मुंबई में शिफ्ट हो गया और यह शहर वास्तव में मेरे लिए दयालु रहा है, क्योंकि मैंने लॉकडाउन के दौरान अपनी यात्रा शुरू की, कुछ ओटीटी के लिए समीक्षकों द्वारा प्रशंसित लघु फिल्में कीं। फ्लिपकार्ट वीडियो (सिख्य एंटरटेनमेंट) के साथ कमर्शियल्स, वेब सीरीज में काम किया, एंड टीवी के साथ एपिसोड टीवी सीरीज की और अब ऑल्ट बालाजी के साथ एक सुंदर वेबसीरीज कर रहा हूँ.., “अनिरुद्ध ने कहा,” मैंने बहुत अच्छे दोस्त और सलाहकार भी बनाए (मैं उनकी फिल्में और शो देखकर बड़ा हुआ हूं) वास्तव में उन लोगों का आभारी हूँ जिन्होंने अब तक मेरा सपोर्ट किया है।”

अनिरुद्ध को वेबसीरीज क्राइम एंड कन्फेशंस में काफी दमदार रोल मिला है। हाऊ इज़ द जोश?

“मैं भाग्य में विश्वास करता हूं और अपनी वेबसीरीज मे मुझे इस भूमिका के लिए फाइनल किया गया। मैंने भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था जब मैं बैंगलोर में एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था और सचिन सर और मोना मैम के साथ काम करना एक सपना था। उन्होंने हर अभिनेता का इतनी अच्छी तरह से ख्याल रखा ! सब कुछ सावधानी पूर्वक योजना बद्ध और सौंदर्य पूर्ण ढंग से शूट किया गया था। हमने टाइम पर शूट कम्प्लीट कर लिया,” अनिरुद्ध ने बताया। ऑल्ट बालाजी के साथ काम करना भी एक सपना था और मैं बलजीत सिंह चड्ढा सर का बेहद आभारी हूं।

अनिरुद्ध की पहली प्रतिक्रिया क्या थी जब उन्हें एक बहुत प्रसिद्ध प्रोडक्शन हाउस ऑल्ट बालाजी से प्रस्ताव मिला?

“मुझे शुरू में विश्वास नहीं हुआ, क्योंकि मैं कई प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्मों के लिए वेबसीरीज और फीचर फिल्मों के लिए ऑडिशन देता था। जब मैं ऑल्ट बालाजी के लिए लॉक हो गया..मैंने वास्तव में यह पता लगाने के लिए एक क्षण लिया कि क्या मैंने न्यूज़ को सही ढंग से सुना,” अनिरुद्ध ने मुस्कुराते हुए कहा।

उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर, अनिरुद्ध ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण भूमिका है, लेकिन वह आगे खुलासा करने में असमर्थ थे। “आपको इसे देखना होगा,” हैंडसम और तेजतर्रार अभिनेता ने उत्तर दिया। भविष्य की परियोजनाओं के बारे में, अनिरुद्ध ने कहा कि अमेज़ॅन प्राइम वेबसीरीज के लिए चर्चा चल रही है, एक बहुभाषी फीचर फिल्म अहा ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए भी है।

तो, अनिरुद्ध खुद को बॉलीवुड में कैसे देखते हैं जहां नए लोगों के बीच प्रतिस्पर्धा बहुत कठिन है?

अनिरुद्ध ने कहा, “अपनी ताकत और कमजोरी की पहचान करना और उसके अनुसार खुद को स्थिति में लाना बहुत महत्वपूर्ण है, थोड़ा अलग और विशिष्ट सोचना और अपने शिल्प पर काम करना और अपनी प्रतिभा पर विश्वास करना महत्वपूर्ण है।”

अनिरुद्ध के पास इरफान खान, मनोज बाजपेयी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के रूप में बॉलीवुड के उनके आदर्श हैं। यह आश्चर्यजनक रूप से प्रतिभाशाली अनिरुद्ध के लिए शुरुआत है। भविष्य उनका है जो जीवन में वास्तविक जोखिम उठाते हैं। और अनिरुद्ध ऐसे ही एक अभिनेता हैं जो कम यात्रा वाले रास्ते पर चलने और विजेता बनने के लिए तैयार हैं। नजर ना लगे!

 


Mayapuri