नहीं रहे अभिनेता बिजय मोहंती, लंबी बीमारी के बाद निधन

1 min


Bijay Mohanti

70 साल की उम्र में ओडिया अभिनेता बिजय मोहंती ने दुनिया को कहा अलविदा

ओडिया फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता बिजय मोहंती ने सोमवार की रात आखिरी सांस ली। वो काफी समय से बीमार थे। और सोमवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

दिल की बीमारी से थे पीड़ित

जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बिजय मोहंती दिल की बीमारी से पीड़ित थे। जिसका इलाज भी पहले हैदराबाद में कराया गया था। बीते महीने ही विशेष एंबुलेंस से उन्हें भुवनेश्वर लाया गया था। लेकिन सोमवार को अचानक उनकी तबीयत फिर बिगड़ी और वो चल बसे।

उड़ीसा के मुख्यमंत्री ने जताया शोक

वहीं अभिनेता के निधन पर उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान समेत कई शख्सियतों ने  शोक जताया है। और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। नवीन पटनायक ने दिवंगत अभिनेता को महान विभूति बताया जिन्होंने अपनी प्रतिभा से ओडिया फिल्मोद्योग को समृद्ध किया।

1950 में की थी करियर की शुरुआत

अभिनेता बिजय मोहंती ने 1950 में अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर दी थी। उस वक्त वो स्कूल में थे। उन्होंने भारतीय नाट्य विद्यालय से उत्तीर्ण होकर 70 के दशक के मध्य में कई नाटकों का निर्देशन किया था। लेकिन ओडिया सिनेमा में 1977 में उनके करियर की असल शुरुआत हुई। उन्हें ‘चिलिका टायर’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार तक मिला। उन्होंने ‘नागा फासा’, ‘समय बड़ा बलवान’, ‘दंडा बालुंगा’ समेत कई बेहतरीन फिल्में दीं जिन्हें आज भी बिजय मोहंती की अदाकारी के लिए याद किया जाता है। फिल्मों में अभिनय के साथ साथ वो उत्कल संगीत महाविद्यालय के नाट्य विभाग से जुड़े थे और प्रोफेसर पद से रिटायर भी हुए थे।

आज होगा अंतिम संस्कार

बिजय मोहंती को पूरे सम्मान के साथ आज अंतिम विदाई दी जाएगी। उनका अंतिम संस्कार आज किया जाएगा।  उनके परिवार में उनकी पत्नी तंद्रा राय और बेटी जस्मीन हैं। तंद्रा राय खुद भी ओडिया फिल्मों की अभिनेत्री रही हैं। वहीं अभिनेता के निधन के बाद से ही ओडिया फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

और पढ़ेंः अब अभिनेता समीर सोनी ने कंगना रनौत पर निकाली भड़ास, कहा- ‘मरे हुए आदमी के कंधे पर रखकर बंदूक चलाना बंद करो’


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये