शादी हुई थी तभी से यह ‘प्रमाण पत्रा’ मिला है – गोविन्दा

1 min


Govinda

आज नवउम्र के लड़के लड़कियों में जो क्रेज गोविन्दा का है, वैसा क्रेज किसी अन्य हीरो का कभी नहीं रहा। इसी कारण फिल्म इन्डस्ट्री में भी उसकी अपनी एक विशिष्ठ जगह है। जिसके कारण जहाँ दस चाहने वाले है तो कुछ जलने वाले भी है।

जैड.अली जौहर

गोविन्दा अपनी इमेज की खातिर ऐसी खबर को छुपा रहा है

Govinda

जो आये दिन उसे कन्ट्रोवर्सी के काँटो में घसीटने का प्रयास किया करते है। आजकल इसी कारण शायद इस प्रकार की बातें फैली हुई है कि धर्मेन्द्र ने उसकी पिटाई कर दी है।

वह निर्माताओ को परेशान करने लगा है। पहले उसे चंकी पांडे और सुमीत सहगल से लड़ने का प्रयास भी किया जा चुका है। नीलम को लेकर गोविन्दा की मुहब्बत और शादी की भी चर्चा हो चुकी है।

नीलम से रोमांस और शादी की भविष्य वाणी गलत सिद्ध हो चुकी है तो गोविन्दा के बाप बनने के समाचार को उछाला जा रहा है कि गोविन्दा अपनी इमेज की खातिर ऐसी खबर को छुपा रहा है।

इस बात की सच्चाई को परखने के लिए हम जुहू स्थिति ज्योति बंगले पर पहुँच गए। जहाँ वह फिल्मनाच गोविन्दा नाचकी शूटिंग कर रहा धा। जब हम उसके मैकअप रूम में पहुँचे तो वह सो रहा था। हमने उसे जगाते हुए पूछाः

क्या बात है? आप शूटिंग पर सोये हुए है?

क्या करूँ। सीने में दर्द हो रहा है। पहले पीठ में दर्द था अब वह सरकते हुए सीने में गया है गोविन्दा ने कहा

यह गैस की वजह से है?

मुझे भी यही लगता है। दो घंटे सेे आकर बैठा हूँ। मेरा शाॅट ही नहीं हुआ। सुस्ती के कारण नींद आने लगी और तबियत खराब हो गई। 

आप जैसा मेहनती आदमी अगर काम न करे तो ऐसा ही होता है। हमने कहा। हम तो यहाँ मिठाई खाने आए थे। हमारी मिठाई किधर है?

मिठाई भी मिलेगी, आजकल मैं बहुत खुश हूँ।घर घर की कहानीभी हिट हो गई है। गोविन्दा ने कहा आपनेतोहफा मुहब्बत काभी देखी या नहीं?

वह भी देखी! हमने कहा।

Govinda

फिल्म तो ठीक है। लेकिन आपने काम बहुत अच्छा किया है, और सिद्ध कर दिया है कि आप फाइट और डांस के अलावा एक्टिंग भी जानते है। हमने कहा।

सब ऊपर वाले का करम है। गोविन्दा ने कहा

अब यह बताइये कि आप बाप कब बनें?

16 जुलाई को! गोविन्दा ने कहा

तो फिर यह खबर छुपाई क्‍यों?

अगर खबर छुपाई होती तो फिर आप को पता कैसे लगा? गोविन्दा ने पूछा। हमें तो अखबार से पता चला जिसमें यह भी लिखा था कि गोविन्दा अपनी इमेज की खातिर इस खबर को छुपाये हुए है। हमने कहा। 

जब इश्क और मुश्क छुपाये नहीं छुपते तो भला बाप बनने वाली खबर क्यों कर छुपी रह सकती। जहाँ तक इमेज की बात है तो शादी और बाप बनने से कलाकार के कैरियर पर कोई फर्क नहीं पड़ता। अगर ऐसा होता तो शादी शुदा हीरो अपना बोरिया बिस्तर बाँंध चुके होते। शादी के बाद बाप बनने से कैरियर खत्म हो गए तो मेरा कैरियर खत्म हो जाएगा या मेरी इमेज खराब हो जाएगी। असल दर्शक कलाकार की इमेज से नहीं उसके काम से प्यार करता है। गोविन्दा ने कहा।

तो फिर आपने शादी की खबर को छुपाया क्यों? शादी में किसी को बुलाया क्यों नहीं? किसीे को उसकी कानो कान खबर नहीं होने दी! 

आप जानते है कि मैं धरम भक्त हूँ। धरम जी (धर्मेन्द्र) मेरे आदर्स है में उन्हीं के पदचिन्हों पर चल रहा हूँ। इसी लिए मैं शादी को निजी मामला मानता हूँ। शादी फैमिली फंक्शन होता है।

फैमिली के मामलात की पब्लिक के सामने लाना जरूरी नहीं होता इसलिए अपनी फेमिली फंक्शन को फिल्मी फंक्शन बनाना उचित नहीं समझा। लोग यहाँ शादी ब्याह को भी प्रचार के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। मैंने उस परम्परा को तोड़ा है। शादी पिछले साल ही हो गई थी। तभी तो यहप्रमाणपत्रसामने आया है।

Govinda

हमने सुना था कि आप हेमा मालिनी की फिल्म ‘आवारगी’ को शूटिंग के लिए डेट्स नहीं दे रहे थे। इसलिए धर्मेन्द्र ने आपको बुलाया। जब आप नहीं पहुँचे तो उन्होंने आपकी पिटाई की! 

मैं अपने सीनियर्स की दिल से इज्जत करता हूँ। विशेषकर धरम जी तो मेरे गॉड फादर है। उन्होने हीआवारगीदिलवाई थी। इसके अलावा और भी कुछ फिल्में दिलवाई है। ऐसे आदमी को भला मैं कैसे नाराज कर सकता हूँ।

धरम जी भला मुझें मारे तो मैं भला वन पीस सलामत रह जाऊँगा ! किन्तु मैं पूरी तरह सलामत हूँ तो इससे ही आप समझ लीजिए कि किसी ने हम दोनो को बदनाम करने और आपस में लड़ाने के लिए ऐसी गलतगलत अफवाहें उड़ाई है।

जो कि बिल्कुल निराधार है। गोविन्दा ने कहा। धरम जी तो मुझे बेटे समान प्यार करते है, इस से बढ़कर उनकी मुहब्बत का क्या प्रमाण दे सकता हूँ कि उन्होंने अपने एक इन्टरव्यू में यहाँ तक कहा है कि चंकी पांडे, पहलाज निहालानी की देन है किन्तु गोविन्दा तो भगवान का दिया हुआ तोहफा है।

धरम जी ही नहीं शत्रुजी और अमितजी आदि भी मुझे बहुत प्यार करते है। यह उनकी मुहब्बत ही है कि स्वंय अमित जी ने रोमेश शर्मा की फिल् मुझे दिलवाई है।

चंकी पांडे का आपका क्या झगड़ा है? प्रायः वह आप पर चोट करता रहता है ?

मेरा चंकी पांडे से कोई भी झगड़ा नहीं है। वह स्वंय मेरे खिलाफ बोला करता है या पत्रकार स्वंय अपने शब्दउसके मुँह में डाल देते है। यह जो कुछ भी है। पत्रकारों की ही कारस्तानी है। पहले उन्होंने सुमीत सहगल से मुझे लड़ाना चाहा था। अब चंकी से लड़ाना चाहते है। किन्तु मुझे सुमीत सहगल से कोई फर्क पड़ा है और ही चंकी पांडे से वर्ना लोगों ने कोई कसर नहीं उठा रखी थी। और नहीं तो नीलम से नाम जोड़कर सुनीता के दिमाग में गलत फहमी पैदा करनी चाही थी। किन्तु मेरा बुरा चाहने वाले आज तक सफल नहीं हो सके है। यह सब मेरी माता जी के आर्शीवाद प्राप्त है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये