एक्टर हृषिकेश पांडेय इस क्वारेंटाइन टाइम में फॉलो कर रहे फ़ूड डिकॉक्स !

1 min


इस कठिन परिस्थिती में इस समय सभी आर्टिस्ट्स इस लॉकडाउन का पालन घर बैठकर बड़ी गंभीरता से कर रहे हैं। कोई  खुदको स्पिरिचुअली स्ट्रांग बना रहा है तो कोईफिज़िकली। कोई सोशल मिडिया डिटॉक्स फॉलो कर कोई अपनी हॉबीज़। इसी कड़ी में ‘जग जननी माँ वैष्णो देवी’  शो में राजा रत्नाकर का किरदार निभा रहे एक्टरऋषिकेश पांडेय आजकल फ़ूड डिटॉक्स पर हैं।

हृषिकेश बताते हैं कि मैं इस लॉकडाउन में खुदपर हर तरह का एक्सपेरिमेंट कर रहा हूँ। मैं आजकल फ़ूड डिटॉक्स पर हूँ। यह कुल तीन दिन का प्रोसेस है और अगर आपइसे  सही तौर पर निभा पा रहे हैं तो आप इसे आगे भी कुछ और दिनों के लिए जारी रख सकते हैं। मैंने अपने पूरे जीवन में इससे पहले कभी ऐसी फास्टिंग नहीं की। मैंने जबभी फास्टिंग की है मैंने हमेशा हर तरह का फल खाया है चाहे वह ऐपल, हो बनाना हो या कोई भी फ्रूट हो। मैं पहली बार ऐसा फास्ट कर रहा हूँ जहाँ मैं पूरी तरह जूस पर हूँ।इसके कई फायदे हैं यह एक हीलिंग प्रोसेस है जो आपकी बॉडी को पूरी तरह हील कर देगा आपको किसी तरह की दवाइयों को खाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। जो लोग अपनावज़न काम करना चाहते हैं उनके लिए यह बहुत फायदेमंद है। मैंने इन चार दिनों में तक़रीबन ढाई किलो घटाए हैं ।

हृषिकेश ने आगे बताया सुबह उठते ही मैं सबसे पहले सन बाथ लेता हूँ यानि की सूरज  के सामने अपनी बाल्कनी में बैठता हूँ  तक़रीबन 9 बजे मैं एबीसी यानि एपल,बीटरूट और कैरट का जूस पीता हूँ। फिर 3 घंटे बाद मैं लौकी और कद्दू का जूस पीता हूँ। इसके बाद पूरा दिन कुछ घंटों के अंतराल में एक अलग तरह का जूस पीता  हूँजो हमारी बॉडी को पूरी तरह डिटॉक्स करता हैं, जिसे मैं शाम को भी रिपीट करता हूँ। इस तरह मैं केवल जूस पर अपना दिन व्यतीत करता हूँ। इतने सालों से हम जो कचराखा रहे हैं यह प्रोसेस उसे पूरी तरह बॉडी से बाहर निकालकर फेंक देता है। आपके बाल आपकी स्कीन सबकुछ और बेहतर होते नज़र आते हैं। आपको अंदर से एक अलगतरह की एनर्जी महसूस होती है। यह एक ऐसा समय है जब आप खुदको और अपनी बॉडी को अपना पूरी समय दे सकते हैं इसलिए घर पर रहें और सुरक्षित रहें।

ऐसे में अपने फेवरेट एक्टर को सही तौर पर उनका टाइम यूटीलाइज़ करता देख उनके फैन्स उनसे इंस्पायर्ड न हों यह भला कैसे हो सकता है  ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये