पहले नंदिता दास के साथ अफेयर, फिर संजय मिश्रा की पत्नी के साथ लिव-इन में रहे रघुबीर यादव (Raghubir Yadav Wife Allegations)

1 min


Raghubir Yadav Wife Allegations

रघुबीर यादव पर उनकी पत्नी पूर्णिमा खरगा ने लगाए गंभीर आरोप (Raghubir Yadav Wife Allegations)

Raghubir Yadav Wife Allegations: 80 के दशक के पॉप्युलर टीवी शो ‘मुंगेरी लाल के हसीन सपने’, फिल्म ‘पीपली लाइव’ और ‘लगान’ से अपनी खास पहचान बना चुके अभिनेता रघुवीर यादव इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। दरअसल, हाल ही में उनकी पत्नी पूर्णिमा खरगा ने एक इंटरव्यू के दौरान उनपर गंभीर आरोप लगाए (Raghubir Yadav Wife Allegations) हैं और उनसे तलाक की अर्जी भी दी है। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने पति के दूसरी महिलाओं के साथ संबंधों को लेकर भी खुलासा किया है। पूर्णिमा ने कहा,



मेरे पति का एक दूसरी एक्ट्रेस के साथ अफेयर रह चुका है।

उन्होंने पहले तो एक्ट्रेस का नाम नहीं लिया, लेकिन जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने नंदिता दास का नाम बताया। पूर्णिमा ने कहा कि,

मेरे पति रघुवीर ने कोर्ट में ये बात भी स्वीकारी कि वो संजय मिश्रा की पत्नी रोश अचरेजा के साथ लिव-इन में रहते थे।

नंदिता दास के साथ रघुबीर का अफेयर

रघुवीर यादव की पत्नी पूर्णिमा ने बताया (Raghubir Yadav Wife Allegations) कि, शादी के लगभग 7 साल बाद उनके और रघुवीर यादव के बीच चीजें बिगड़ने लगीं। जब रघुवीर ने राज बरोत के सीरियल में काम करना शुरु किया, तभी उनका एक महिला के साथ अफेयर हो गया था। जब उनसे पूछा गया कि वो महिला कौन है, तब उन्होंने एक्ट्रेस-डायरेक्टर नंदिता दास का नाम लिया। पूर्णिमा ने ये भी आरोप लगाया कि रघुबीर यादव उनके परिवार से मिलकर उनका तलाक भी कराने गए थे। वो इसके लिए जबलपुर गए। तलाक लेने के बाद वो नंदिता दास से शादी भी करना चाहते थे। लेकिन बाद में नंदिता दास ने रघुबीर को छोड़ दिया और वो किसी और से प्यार करने लगी थीं।

संजय मिश्रा की पत्नी संग लिव-इन में रहे रघुबीर

पूर्णिमा ने आरोप (Raghubir Yadav Wife Allegations) लगाया कि नंदिता दास से अफेयर खत्म होने के बाद उनके पति गोरेगांव में एक फ्लैट में रहने लगे। वहीं, पास ही अभिनेता संजय मिश्रा भी रहते थे। दोनों में दोस्ती हो गई। संजय अक्सर लंच और डिनर के लिए रघुबीर को अपने फ्लैट पर बुलाने लगे। लेकिन, इसी बीच रघुबीर, संजय की पत्नी के नजदीक आ गया। यहां तक कि कुछ दिनों बाद संजय मिश्रा की पत्नी प्रेग्नेंट हो गईं। इसके बाद उन्होंने संजय मिश्रा से तलाक मांगा।



25 साल बाद तलाक चाहती हैं रघुबीर की पत्नी

बता दें, कि पूर्णिमा और रघुबीर पिछले 25 सालों से अलग रह रहे हैं और अब वो तलाक लेना चाहते हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्टर पति पर उनकी पत्नी ने व्यभिचार के आरोप लगाए हैं। पूर्णिमा ने अपने पति रघुबीर से 1 लाख रुपए के इंटर्म मेंटेनेंस और 10 करोड़ रुपए की एल्यूमनी मांगी है। उन्होंने बताया कि हमेशा अपने बेटे के बारे में सोचकर उन्होंने कभी तलाक नहीं मांगा। लेकिन पहले ही उम्मीद थी कि अब रघुबीर अब कभी लौटकर नहीं आएंगे। फिलहाल वो अपने 30 साल के बेटे के साथ मुंबई के अंधेरी में रहती हैं।

रघुबीर पर धोखा देने और विवाहेत्तर संबंध का आरोप

अभिनेता रघुबीर यादव से तलाक चाहती हैं पत्नी पूर्णिमा खरगा की याचिका (Raghubir Yadav Wife Allegations) में लिखा गया है कि रघुबीर यादव द्वारा धोखा देने और विवाहेत्तर संबंध बनाने की वजह से वो उनसे तलाक चाहती हैं। बता दें कि पूर्णिमा खरगा अंतर्राष्ट्रीय कथक डांसर हैं। वो जाने माने कथक डांसर बिरजू महाराज की शिष्या हैं। उनकी मुलाकात नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के दौरान रघुबीर से हुई थी। जो उस समय स्ट्रगलिंग एक्टर थे। दोनों ने मध्यप्रदेश में रघुबीर के गांव में शादी की थी।




 

1995 मं रघुबीर ने भी दी थी तलाक की अर्जी

आपको बता दें, कि इससे पहले 1995 में खुद रघुबीर यादव भी इस शादी से तलाक की अर्जी दे चुके हैं। पूर्णिमा ने अपनी अर्जी में बताया है कि उन्हें 1995 में उन्हें शक हुआ था कि उनके पति का अपनी को-स्टार से संबंध है, लेकिन वो इस शादी को बचाने की कोशिश करती रहीं। इस समय रघुबीर ने जबलपुर में तलाक की अर्जी डाली थी। लेकिन, कई साल बाद उन्होंने अपनी अर्जी वापस ले ली थी।

ये भी पढ़ें- जब बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने पर्दे पर निभाया प्रेग्नेंट महिला का चुनौतीपूर्ण किरदार (Pregnant Characters in Bollywood)


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये