मौजूदा हालातों को देखकर अभिनेता ऋषि कपूर ने की देश में इमरजेंसी की मांग !

1 min


Actor Rishi Kapoor

निजामुद्दीन मरकज़ के मामले को देखकर भड़के अभिनेता ऋषि कपूर

कोरोनावायरस के चलते देश में इस वक्त पूरी तरह से लॉकडाऊन है। लोग अपना काम धंधा छोड़कर घर में बैठने को मजबूर हैं। लेकिन इस बीच आए निजामुद्दीन मरकज़ के मामले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। जिससे आम से लेकर खास तक सभी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लिहाज़ा अब अभिनेता ऋषि कपूर ने भी इस पर अपना कड़ा रिएक्शन दिया है।

क्या है निजामुद्दीन मरकज़ का पूरा मामला

आपको बता दें कि ये पूरा मामला दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से सामने आया है जहां लॉकडाउन के पहले तब्लीगी जमात का मरकज लगा हुआ था। जिसमें देश-विदेश से 5 हजार से ज्यादा लोग शामिल होने आए थे। इनमें से तीन हज़ार लोग तो वापस चले गए थे लेकिन करीब 2000 लोग यहां फंस गए। जिसकी जानकारी सोमवार को लगी। जिसके बाद सभी 2000 से ज्यादा जमातियों को बाहर निकाल लिया गया है। यहां तक तो बात ठीक थी लेकिन मामले ने तूल तब पकड़ लिया जब यहां 120 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद अब आशंका जताई जा रही है कि ये मामले और भी बढ़ सकते हैं। वहीं अब इसके चलते मरकज से वापस लौटे लोगों की तलाश भी 20 राज्यों में की जा रही है।

क्या कहा है अभिनेता ऋषि कपूर ने

एक्टर ऋषि कपूर ने इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है। उन्होने लिखा –

“आज ये हुआ कल क्या क्या होना है, यही कारण था कि मैंने कहा था हमें सैन्य की जरूरत है, इमरजेंसी.” जिसके बाद से ही ऋषि कपूर का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

पहले भी कर चुके हैं इमरजेंसी की अपील

ये कोई पहली बार नहीं है जब ऋषि कपूर ने इमरजेंसी को लेकर अपनी राय रखी हो बल्कि वो पहले भी इसकी अपील कर चुके हैं। तब अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा था –

“प्रिय भारतीयों, हमें आपातकाल घोषित करना होगा। देखो पूरे देश में क्या हो रहा है। टीवी की मानें तो लोग पुलिसकर्मियों और मेडिकल स्टाफ को पीट रहे हैं। स्थिति को नियंत्रित करने का कोई अन्य तरीका नहीं है। यह केवल हम सभी के लिए अच्छा होगा. दहशत अंदर स्थापित हो रही है।”

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं ऋषि कपूर

आपको बता दें कि ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और हर सामाजिक मुद्दे पर अपनी राय खुलकर रखते हैं। कोरोनावायरस के मुद्दे को लेकर भी अक्सर वो अपनी राय रखते रहते हैं। वही इसी कारण वो अक्सर ट्रोलर्स के निशाने पर भी रहते हैं। हाल ही में ट्रोलर्स ने उनकी निजी ज़िदगी को लेकर भी कमेंट किया था जिससे वो काफी भड़क गए थे। और उन्होने अपने ही स्टाइल में लोगों को करारा जवाब भी दे दिया था। उन्होने कहा था  कि मुझे नहीं लगता लोग समझ रहे हैं। अगर मेरी लाइफस्टाइल पर कोई मजाक या अपमान हुआ तो मैं आपको ब्लॅाक कर दूंगा।

और पढ़ेंः रणबीर के घर छोड़ने से हमें लगा सबसे ज्यादा धक्का-ऋषि कपूर


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये