एक्टर्स जो बन चुके हैं कास्टिंग काउच का शिकार

1 min


बॉलीवुड इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच की घटना तो आम बात है।अधितर लोगो को अपने सपनो को पूरा करने के लिए ,अपनी मंज़िल को पाने के लिए कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ता है।एक्टर हो या एक्ट्रेस बॉलीवूड ऐसे चकाचोंध से भरी इंडस्ट्री है जहाँ आगे बढ़ने के लिए कुछ क़ुरबानी देनी पड़ती है।बॉलीवूड एक्ट्रेस जो कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी है,उनके बारे में तो आप जानते होंगे लेकिन ऐसे बहोत से बॉलीवूड सुपरस्टार एक्टर है जो कास्टिंग काउच का शिकार होते होते बच गए।आइये जानते है इस लिस्ट में किन किन एक्टर्स का नाम शामिल है।

बॉलीवूड सुपरस्टार रणवीर सिंह भी हो चुके है कास्टिंग काउच का शिकार।रणवीर ने अपने इंटरव्यू में बताया की बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज भी कास्टिंग काउच होता है और उन्होंने खुद इसका सामना किया है।रणवीर ने बताया की अपने करियर के शुरुआती दिनों में रणवीर को एक डायरेक्टर ने अपने घर पर बुलाया और उनसे कोम्प्रोमाईज़ करने को कहा।उन्होंने ये भी कहा की उनके पास उनके काम का एक पोर्टफोलियो था,लेकिन डायरेक्टर ने उसे देखा भी नहीं और सीधा सीधा कोम्प्रोमाईज़ करने को कहा,लेकिन रणवीर साफ़ मना करते हुए वहाँ से चले गए।

विक्की डोनर, बधाई हो, जैसे हिट फिल्मो के एक्टर आयुष्मान खुराना ने कास्टिंग काउच के बारे में खुलासा किया। आयुष्मान ने कहा की उन्हें भी कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था।आयुष्मान ने अपने करियर की शुरुआत बतौर टीवी एंकर के रूप में की थी। तभी एक डायरेक्टर ने उन्हें कोम्प्रोमाईज़ करने को कहा ,जिसपे आयुष्मान ने साफ़ तोर पर उन्हें मना कर दिया.आयुष्मान का मानना है की इस इंडस्ट्री में ऐसे बहोत से लोग है जो काम के बदले काम देते है,लेकिन हम उनके ऑफर को एक्सेप्ट करे या नहीं ये हमपे निर्भर करता है।

बॉलीवुड के मोस्ट वर्सटाइल एक्टर इरफ़ान खान भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके है। इस बारे में उन्होंने कहा की उन्हें भी कोम्प्रोमाईज़ करने को कहा गया था।लेकिन मैंने साफ़ मना कर दिया । कभी कभी आपके करीबी लोग भी आपको ये करने के लिए कहेंगे जो बहोत ही दुखदायक है। लेकिन आपक पूरा हक़ है इस ऑफर को एक्सेप्ट या रिजेक्ट करना।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE