इस साल की आने वाली फिल्मों में यह सितारे बनेगें राजनेता

1 min


बॉलीवुड और राजनीति दो दुनिया हैं जहां आप अपने आप को अच्छी तरह से ले जाने में सक्षम हैं आप जनता के बीच खड़े होने में सक्षम हैं। राजनीति कई फिल्म निर्माताओं के लिए प्रेरणा भी रही है जिसमें बॉलीवुड ने काल्पनिक और कुछ वास्तविक जीवन के नेताओं पर आधारित कई फिल्मों को जन्म दिया। भारत में राजनीति पर फिल्में बनना हमेशा से एक विवादास्पद विषय रहा है। या यह कहें की राजनेताओं को पसंद नहीं है कि उनके जीवन को सिल्वर स्क्रीन पर दोहराया जाए। यहां तक कि परदे के राजनेताओं की भूमिका निभाने वाले अभिनेताओं के लिए कभी-कभी यह विषय बहुत विवादास्पद हो जाता है और उन्हें राजनीतिज्ञ के व्यक्तित्व को व्यंग्य करने के लिए अतिरिक्त सतर्क होना पड़ता है। 2018  इस वर्ष कुछ दिलचस्प फिल्मे देखने को मिलेंगी जिसमे अभिनेताओं को राजनेता बनते देखा जायेगा। आइए उन एक्टर्स की लिस्ट पर एक नजर डालते है, जो सिल्वर स्क्रीन पर एक राजनेता का किरदार निभाने वाले है।

सबसे पहले बात करते है

विद्या बालन: वर्स्टाइल एक्ट्रेस विद्या बालन पत्रकार सागरिका घोष की किताब इंदिरा गाँधी पर बन रही बायोपिक में इंदिरा गांधी का किरदार निभाती नजर आएँगी। भारत के सबसे शक्तिशाली प्रधान मंत्री किताब पर विद्या बालन ने अधिकार हासिल कर लिया क्योंकि वह हमेशा से इंदिरा गांधी का किरदार बड़े परदे पर निभाना चाहती थी। यह फिल्म 1975 में लगी इमरजेंसी के पीछे के कारणों और  इंदिरा गांधी जी के असफल विवाह, उनके बेटे संजय के साथ उनके अशांत रिश्ते और उनकी कई राजनीतिक लड़ाइयों जैसे मुद्दों को इस फिल्म दिखाया जायेगा।

इरफ़ान खान: भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे प्रतिभावान अभिनेताओं में से एक इरफान खान को अमेज़ॅन की इंडियन ओरिजिनल सीरीज “द मिनिस्ट्री” में एक राजनीतिज्ञ के रूप में देखा जाएगा। यह शो समकालीन भारत के सत्ता के गलियारों में एक राजनीतिक व्यंग्य है। इरफान एक धोखेबाज, नासरी बॉलीवुड अभिनेता का किरदार निभाएंगे जो अनजाने में प्लेसहोल्डर संस्कृति मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। एक गंभीर नौकरशाही, राजनीतिक गुफा और मिस्टिट्स की एक टीम के बावजूद, वह जनता द्वारा प्यार करने की इच्छा करता है। “द मिनिस्ट्री” का ट्रेलर दुनिया भर प्राइम वीडियो पर जल्द ही जारी किया जाएगा

रिचा चड्ढा: सुधीर मिश्रा की फिल्म दासदेव जो जल्द रिलीज होने वाली है इस फिल्म में एक्ट्रेस रिचा चड्ढा को एक राजनीतिज्ञ के तौर पर देखा जाएगा। रिचा जो इस फिल्म में ‘पारो’ का किरदार निभा रही है (जो बाकी पारों से बिलकुल विपरीत है)। फिल्म में वह एक मजबूत और कड़ी आकांक्षापूर्ण राजनीतिज्ञ की भूमिका निभाएंगी, वह राजनीतिक रैलियों और महिलाओं के राजनेताओं के व्यवहार के बारे में खुद को कैसे तैयार करती हैं, उनके शिष्टता, उनके भाषण और अन्य चीजों की जानकारी आपको फिल्म में ही देखने को मिलेगी।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी: बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी शिवसेना के संस्थापक-अध्यक्ष बाल ठाकरे की शीर्षक भूमिका निभाएंगे। फिल्म अभिजीत पानसे द्वारा निर्देशित की जाएगी और इसे मराठी और हिंदी में शूट किया जाएगा और इसे दुनिया भर में अंग्रेजी और अन्य भाषाओं में डब करने के बाद रिलीज़ किया जाएगा।

अनुपम खेर: अनुभवी अभिनेता अनुपम खेर जिनको दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाज़ा गया हैं, वो संजय बारू की किताब, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमाकिंग मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म में पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह के किरदार में देखा जाएगा। यह फिल्म हंसल मेहता द्वारा लिखी जाएगी और डेबिटंट डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्टा द्वारा निर्देशित किया जाएगा।कुणाल खेमू: सोहा अली खान और कुणाल खेमू अपने खुद के प्रोडक्शन हाउस ‘रेनेगेड फिल्म’ की शुरुआत की है और वे सभी अपने होम प्रोडक्शन के तहत दिग्गज वकील राम जेठ मालानी की जीवन शैली पर फिल्म बनाने के लिए तैयार हैं। कुणाल खेमू इस फिल्म में राम जेठमलानी की भूमिका निभाएंगे। रोनी यह फिल्म रोनी स्क्रूवाला द्वारा डायरेक्ट किया जाएगा


➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये