‘कहो ना प्यार है’ के लिए पहले इस हीरोईन ने शुरु की थी शूटिंग, छोड़ी फिल्म, फिर एक्ट्रेस अमीषा पटेल को किया गया था साइन

1 min


Ameesha Patel

एक्ट्रेस अमीषा पटेल नहीं थी फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ के लिए पहली पसंद

राकेश रोशन की ‘कहो ना प्यार है‘ साल 2000 में रिलीज़ हुई थी। फिल्म में ऋतिक रोशन ने डेब्यू किया। और लोगों को ऋतिक और फिल्म दोनों ही खूब पसंद आए। उस वक्त उस फिल्म ने कई रिकॉर्ड कायम किए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ‘कहो ना प्यार है’ की लीड एक्ट्रेस अमीषा पटेल इस फिल्म के लिए पहली च्वाइस नहीं थीं। बल्कि उनसे पहले किसी और को इस फिल्म के लिए साइन किया गया था।

करीना कपूर को ऑफर हुआ था सोनिया का रोल

Kareena Kapoor

अमीषा पटेल ने इस फिल्म में सोनिया सक्सेना नाम की लड़की का रोल निभाया था। लेकिन ये रोल पहले करीना कपूर करने वाली थीं। बाकायदा उन्होने फिल्म की शूटिंग शुरु भी कर दी थी। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि उन्होने फिल्म छोड़ दी और ये रोल फिर अमीषा को ऑफर हुआ।

जानें, करीना कपूर ने क्यों छोड़ी थी फिल्म

इस बारे में कई सारी बाते हैं। कहा जाता है कि करीना कपूर उस वक्त न्यूकमर थीं, बावजूद इसके उनके नखरे किसी स्टार के जैसे थे। इस फिल्म की शूटिंग के पहले दिन गाने का शूट होना था। जिसके लिए करीना और ऋतिक दोनों ही सेट पर मौजूद थे। जब सीन शूट होने लगा तो करीना का डांस ऋतिक के आगे कुछ खास नहीं लगा। बाद में बबीता ने राकेश रोशन से पहले कोई डायलॉग सीन शूट करने की बात कही लेकिन राकेश रोशन ने काफी पैसे खर्च कर गाने का सेट लगाया था लिहाज़ा वो नहीं माने। बस फिर क्या था…इतनी सी बात पर करीना ने ये फिल्म छोड़ दी। और वो फिर दोबारा सेट पर नहीं गई।

फिर शादी में राकेश रोशन की मुलाकात अमीषा से हुई..

Ameesha Patel

इस वाक्ये के बाद राकेश रोशन की मुलाकाता अमीषा पटेल से एक शादी के दौरान हुई। अमीषा के पिता और राकेश रोशन एक ही स्कूल से पढ़े थे और दोस्त थे। शादी में मुलाकात के बाद राकेश रोशन ने अमीषा पटेल को लंच पर बुलाया। जब वो लंच पर गईं तो उन्होने अमीषा को ‘कहो ना प्यार है’ में लीड रोल ऑफर किया और ऐसे अमीषा को ये फिल्म मिली। अमीषा की ये फिल्म करीना की रिफ्यूजी से पहले रिलीज़ हो गई थी और बड़ी हिट भी रही। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस  अमीषा पटेल की पूरी जिंदगी ही बदल गई। और उन्होने कई बेहतरीन फिल्म में काम किया

और पढ़ेंः जून में आपका भरपूर मनोरंजन करने के लिए तैयार है ओटीटी प्लेटफार्म , बॉलीवुड ,हॉलीवुड और वेब सीरीज़ का लगेगा जबरदस्त तड़का

SHARE