एक्ट्रेस कंगना रनौत ने लोगों से की चीनी सामान का बहिष्कार करने की मांग , कहा – ‘इस युद्ध में हिस्सा लेकर भारत को जीत दिलवाएंगे…’

1 min


कंगना रनौत चीनी सामान

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने किया चीनी सामान का बहिष्कार, कहा- ‘हमें भी युद्ध में हिस्सा लेना होगा’

पिछले कुछ दिनों पहले ही लद्दाख में भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच खूनी झड़प हुई जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर हुए विवाद के बाद अब देश में चीनी सामानों के बहिष्कार की मांग उठने लगी है। लोग चीन का विरोध करने के लिए चीनी सामानों का बहिष्कार कर रहे हैं। ऐसे में कई बॉलीवुड स्टार्स भी इस मुहिम में आगे आ रहे हैं और चीनी सामानों का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं। परेश रावल के बाद अब एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक वीडियो जारी कर चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की है।

हमारा कोई योगदान नहीं है?

कंगना रनौत चीनी सामान

Source – Instagram

कंगना की टीम के इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें कंगना शहीद हुए सैनिकों को याद करते हुए चीनी सामान के विरोध की मांग कर रही हैं। कंगना अपनी वीडियो में कह रही हैं, ‘अगर कोई हमारे हाथ से हमारी अंगुलियां काटने की कोशिश करे और हमारी भुजाओं से हमारी हथेली काटने की कोशिश करे तो आपको कितना कष्ट होगा… वो ही कष्ट हमें चीन ने लद्दाख पर लालची नज़रें गड़ाते हुए पहुंचाया है। वहां सीमा की एक-एक इंच बचाते हुए हमारे 20 जवान शहीद हो गए। क्या आप उनके परिवार वालों के आंसू भूल पाएंगे और क्या सरहद पर युद्ध सिर्फ सेना और सरकार का होता है और हमारा कोई योगदान नहीं है?

हम आत्मनिर्भर बनेगें और चीनी सामान का बहिष्कार करेंगे

कंगना ने आगे कहा, ‘हमें भी इस युद्ध में हिस्सा लेना होगा। लद्दाख सिर्फ जमीन का टुकड़ा नहीं है, वो भारत की अस्मिता है। क्या हमें भी इसमें हिस्सा नहीं लेना चाहिए। हम जो भी चीनी आइटम है और जिन भी कंपनियों में चीन ने निवेश किया है उनका बहिष्कार करें। वो हमारे यहां से पैसे कमाकर उनसे हथियार खरीदते हैं और फिर हमारी सेना के खिलाफ उनका इस्तेमाल करते हैं। तो क्या हम इस युद्ध में चीन का साथ दे सकते हैं?

कंगना ने वीडियो में आगे कहा कि हम प्रतिज्ञा लेते हैं कि हम आत्मनिर्भर बनेगें और चीनी सामान का बहिष्कार करेंगे और इस युद्ध में हिस्सा लेकर भारत को जीत दिलवाएंगे। कंगना की टीम ने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘हम चीन के खिलाफ युद्ध में एक साथ, एकता के साथ खड़े हैं।’

ये भी पढ़ें–  जान्ह्वी कपूर की गुंजन सक्सेना के लिए 70 करोड़ नहीं देना चाहते हैं ऑनलाइन डीलर्स ?


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये