Birthday Specialः पहले बॉबी देओल की इस हिट फिल्म से डेब्यू करने वाली थीं अभिनेत्री करिश्मा कपूर…

1 min


Actress Karishma Kapoor

अभिनेत्री करिश्मा कपूर के जन्मदिन पर पढ़ें उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से

25 जून, 1974 को कपूर परिवार में जन्मीं रणधीर कपूर और बबीबा की प्यारी बेटी करिश्मा…जिन्हें इस खानदान की सबसे सफल पहली महिला अभिनेत्री कहा जाए तो कुछ गलत ना होगा। आज अभिनेत्री करिश्मा कपूर का जन्मदिन है। और इस खास मौके पर हम इनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से आपके साथ साझा कर रहे हैं।

अभिनेत्री करिश्मा कपूर से जुड़ी दिलचस्प बातें

1. बॉलीवुड में आने के लिए करिश्मा को करना पड़ा था स्ट्रगल

भले ही बॉलीवुड में आज भी कपूर खानदार का रुबाब है। और पहले भी था लेकिन इसके बावजूद करिश्मा के लिए फिल्मों में करियर की राह आसान नहीं रही। अभिनेत्री के पिता रणधीर कपूर उनके फिल्मों में काम करने के खिलाफ थे, लिहाज़ा उन्होने करिश्मा के इस फैसले का विरोध किया। रणधीर जब अपनी ज़िद पर अड़े रहे। तो करिश्मा के माता-पिता बिना तलाक लिए ही अलग हो गए।

2. करिश्मा के डेब्यू तक बबीता ने संभाली सारी ज़िम्मेदारी

ये साल 1988 था जब रणधीर कपूर और बबीता अलग हो गए। दोनों बेटियों को बबीता ने ही पाला पोसा और अलग अलग जगहों पर नौकरी की। आखिरकार साल 1991 में करिश्मा ने फिल्मों में डेब्यू कर लिया। उनकी पहली फिल्म थी प्रेम कैदी।

3. पहले बॉबी देओल के साथ होता डेब्यू

अगर सब कुछ ठीक चलता तो अभिनेत्री करिश्मा कपूर का डेब्यू बॉबी देओल की बरसात फिल्म से होता। लेकिन इस फिल्म में कुछ समय लगता लिहाज़ा करिश्मा ने प्रेम कैदी से अपना डेब्यू कर लिया। वहीं बाद में बरसात फिल्म में ट्विंकल खन्ना बतौर लीड एक्ट्रेस नज़र आई थीं।

4. गोविंदा के साथ जमी जोड़ी

Karishma Kapoor

Source – Pinterest

यूं तो करिश्मा कपूर ने कई एक्टर्स के साथ काम किया लेकिन उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा जमी गोविंदा के साथ। दोनों ने पहली बार 1994 में स्क्रीन शेयर की थी फिल्म राजा बाबू से। जो हिट रही। इसके बाद दोनों दुलारा, कुली नंबर 1, साजन चले ससुराल, हीरो नंबर 1, खुद्दार, प्रेम शक्ति, शिकारी, हसीना मान जाएगी जैसी फिल्मों में नज़र आए। जो लगभग सभी सफल रहीं।

5. पहले अभिषेक बच्चन से हुई थी सगाई

साल 2002 में अभिनेत्री करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की सगाई हुई थी लेकिन कुछ ही महीनों बाद दोनों का रिश्ता टूट गया। हालांकि आज तक दोनों के अलग होने का कारण नहीं पता चल सका है।

Karishma Kapoor

Source – Filimside

6. सगाई टूटने के अगले ही साल बिजनेसमैन से की शादी

सगाई टूटने के अगले ही साल 2003 में करिश्मा कपूर ने दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की। इनके दो बच्चे हैं। लेकिन इनका रिश्ता भी ज्यादा लंबा नहीं चला। 2016 में दोनों ने तलाक ले लिया।

और पढ़ेंः दीपिका पादुकोण की पुरानी तस्वीर/ बचपन में दांत टूटने पर कुछ ऐसी दिखती थीं बॉलीवुड की मस्तानी..

SHARE