रानी मुखर्जी फिल्म मदार्नी 2 के खिलाफ कोटा मे विरोध जोरों पर, लोगों द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिस

1 min


मदार्नी 2

अभिनेत्री रानी मुखर्जी के अपकमिंग फिल्म मदार्नी 2 का हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ है। फिल्म का ट्रेलर तो काफी जबरदस्त है और रानी के लुक को भी बेहद पसंद किया गया है। अब फिल्म मदार्नी 2 विवादों में उलझ गई है। इसी के चलते एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रानी की इस फिल्म के लिए कोटा में लोगों द्वारा विरोध जोरों  पर है। सूत्र बता रहे है कि कोटा के पार्षद गोपाल मंडा ने फिल्म से शहर का नाम हटाए जाने की अपील करते हुए सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी, फिल्म के निमार्ता आदित्य चोपड़ा, निर्देशक गोपी पुथरण एवं सूचना व प्रसारण मंत्रालय को कानूनी नोटिस भेजा है।

मदार्नी 2

आईएएनएस के अनुसार वकील अश्विन गर्ग के मुताबिक, इस नोटिस में, रानी की इस फिल्म में कोटा का नाम बदलने की मांग की है। यह मांग इस दावे से की गई है कि फिल्म में शहर की छवि खराब हो रही है। इसी के साथ यह एक चेतावनी भी है। अगर फिल्म से शहर का नाम नही हटाया गया तो फिल्म की स्क्रीनिंग को रोक दिया जाएंगा और उच्च न्यायालय में इस मामले को ले जाया जाएगा।

क्या है फिल्म के विवादित होने की वजह?

बात करें इस विवाद की तो फिल्म के ट्रेलर आने बाद ही फिल्म विवादों में आ गई है। इस फिल्म में सीरियल रेपिस्ट और खूनी को दिखाया गया है। यह सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। फिल्म में कोटा शहर के नाम के होने से फिल्म विवादों में उलझ गई है।

वकील गर्ग ने आईएएनएस को बताया है कोटा शहर की पहचान पिछले तीन दशकों से एक शैक्षिक शहर के रूप में की जाती है और ऐसे में फिल्म में इस शहर के नाम से जोड़ना उचित नही होगा।

उनके मुताबिक, कोटा शहर में भारत के हर प्रांत से लगभग ढाई लाख विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने के लिए यहां आते हैं। इस तरह की एक फिल्म को देशभर में दिखाए जाने के बाद कौन अपने बच्चे को पढ़ाई के लिए यहां भेजना चाहेगा?

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Hasmine saifi