ऋचा चड्ढा का हालिया बयान

1 min


Richa Chaddha

मैडम चीफ मिनिस्टर‘, यह फिल्म मेरे लिए और हम सभी के लिए एक अनुभव वाली सीख रही है। इसके प्रमोशंस से भी हमें कई सीखे मिली। पहला पोस्टर जो जारी किया गया था, उसे कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था, ठीक है, कोई बात नही।

मेरे लिए (और मेरी प्रिविलेज्ड आँखों के लिए भी) जो एक दृश्य में मेरे किरदार द्वारा इस्तेमाल किया गया एक प्रॉप मात्र था, वो कई लोगों के लिए दलितों के एक रूढ़िवादी चित्रण के रूप में सामने आया।

सुलेना मजुमदार अरोरा

“हमने इस फिल्म को प्यार से और प्यार बांटने के लिए बनाया है” ऋचा चड्ढा

Richa Chaddha
एक अभिनेत्री के रूप में, मैं पोस्टिंग, हैंडल और हैशटैग के साथ पोस्ट करने के लिए संचार प्राप्त करती हूं। कहने की जरूरत नहीं कि प्रचार सामग्री के डिजाइन में मेरी कोई भूमिका नहीं है।

यह कहकर, मैं अपने निर्माताओं को बस के नीचे मुसीबत में नहीं फेंक रही हूं। उन्होंने इस अनजानी त्रुटि को महसूस किया और इस आलोचना को अपनी प्रगति के रूप में स्वीकार किया।

उन्होंने आपत्तिजनक पोस्टर को वापस लेकर और अगले दिन एक नया पोस्टर जारी करके तुरंत प्रतिक्रिया दी।

यह एक अफसोसजनक और पूरी तरह से अनजाने में किया गया निरीक्षण था, जानबूझकर कुछ नहीं किया गया, हमें खेद है, हमारा दिल सही जगह पर है। उम्मीद है कि जब आप फिल्म देखेंगे, तो आप खुद ही देख लेंगे।

हमने इस फिल्म को प्यार से और प्यार बांटने के लिए बनाया है, जैसे कि हम इस कहानी को बताने के लिए एक मिशन पर थे।

एक महिला जिसका नाम तारा है वो एक विषमतम पुरुषप्रधान, पितृसत्ता, जाति उत्पीड़न, क्रूर हिंसा के साथ चल रही राजनीति वाली परिस्थितियों और विश्वासघात से उठने और इसमें परिवर्तन के लिए लड़ती है और वह एक अविश्वसनीय गरिमा और साहस के साथ ऐसा करती है।

मैं उसके क्रोध के साथ रिलेट कर पा रही हूँ। ऐसा लगता रहा जैसे वो मुझसे बात कर रही है। जैसे-जैसे फिल्म रिलीज के नज़दीक आ रही है, मुझे पता चल रहा है कि मुझे तारा को अलविदा कहना है।

मुझे यह भी पता है कि वह कभी भी पूरी तरह से मेरा साथ नहीं छोड़ेंगी।”

ऋचा चढ़ा की मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म से कुछ और तस्वीरें :

Richa Chaddha Richa Chaddha Richa Chaddha Richa Chaddha


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये