Happy Birthday: बाज़ीगर नहीं बल्कि ये थी एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की पहली फिल्म, रोहित रॉय और रोनित रॉय के साथ किया था काम

1 min


Actress Shilpa Shetty

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी आज मना रही हैं अपना जन्मदिन

आज एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपना 44वां जन्मदिन मना रही है। फिल्मों में दमदार एक्टिंग की बात हो या फिर आइटम नंबर की। शिल्पा ने जो भी चुना उसमें कमाल कर दिया। पहली ही फिल्म से उन्होने ज़बरदस्त रोल निभाया और उसके बाद उनकी एक के बाद एक फिल्म हिट होती गई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिल्पा शेट्टी ने पहली बार जिस फिल्म में काम किया वो बाज़ीगर नहीं थी।

जी हां….दरअसल, लोग यही जानते हैं कि शिल्पा शेट्टी ने सबसे पहले बाज़ीगर फिल्म में काम किया था। लेकिन ऐसा नहीं है बल्कि बाज़ीगर से पहले वो किसी और फिल्म की शूटिंग कर चुकी थीं लेकिन वो फिल्म कभी रिलीज़ ही नहीं हो पाई। आइए शिल्पा के जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़े कुछ रोचक किस्से आपको बताते हैं।

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी से जुड़ी दिलचस्प बातें

16 साल की उम्र में की थी पहली एड

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी एक मॉडल भी रह चुकी हैं। उन्होने मॉडलिंग की शुरुआत 16 साल की उम्र में ही कर दी थी। जिसके बाद उन्हे पहली बार एड में काम करने का भी मौका मिला। उन्होने पहली बार लिम्का की एड की थी।

पहली फिल्म नहीं थी ‘बाज़ीगर’

Actress Shilpa Shetty

शिल्पा शेट्टी ने पहली दफा जिस फिल्म में काम किया वो बाज़ीगर नहीं थी। बल्कि इस फिल्म से पहले उन्होने एक और फिल्म साइन की थी जिसका टाइटल था ‘गाता रहे मेरा दिल’। ये एक लव ट्राएंगल बेस्ड फिल्म थी जिसमें शिल्पा के अपोज़िट रोनित रॉय और रोहित रॉय थे। इस फिल्म का निर्देशन दिलीप नाईक ने किया था। लेकिन फिल्म कभी रिलीज़ ही नहीं हो पाई। इसी बीच उन्हें अब्बास मस्तान की बाज़ीगर में काम करने का मौका मिला। फिल्म ज़बरदस्त हिट हो गई और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के काम को भी नोटिस किया गया।

आग में पहली बार निभाया लीड रोल

बाज़ीगर फिल्म में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने सपोर्टिंग रोल निभाया था। लेकिन उन्हें पहली बार लीड रोल में काम करने का मौका मिला के रवि शंकर की ‘आग’ से।

स्कूल में वॉलीबॉल टीम की कैप्टन थीं शिल्पा

Actress Shilpa Shetty

ये बात शायद बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि शिल्पा शेट्टी अपने स्कूल की वॉलीबॉल टीम की कैप्टन भी रह चुकी हैं। वो मुंबई के चेम्बूर में सेंट एंथनी कन्या हाई स्कूल से पढ़ी हैं। सिर्फ वॉलीबॉल टीम की कप्तान ही नहीं बल्कि वो कराटे में ब्लैक बेल्ट भी हैं।

विवादों से भी रहा नाता

शिल्पा शेट्टी को अपने करियर के दौरान कई विवादों का सामना भी करना पड़ा।

  • 2003 – एक्ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी के परिवार के कथित रिश्तें अंडरवर्ल्ड से होने की बात कही गई। जिसके बाद शिल्पा की मां ने खुद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था।
  • 2003 – एड्स जागरुकता कार्यक्रम के दौरान हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड गेर ने शिल्‍पा को सबके सामने किस किया और इस बात पर खूब हंगामा मचा था।
  • 2006 – एक तमिल अखबार में अश्लील फोटो की वजह से शिल्पा के खिलाफ गैरजमानती नोटिस जारी हुआ।

अक्षय कुमार के साथ रिश्ता और फिर ज़बरदस्त विवाद

ये बात सभी जानते हैं कि एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और अभिनेता अक्षय कुमार ने कई फिल्मों में साथ काम किया। इस बीच दोनों के बीच अफेयर हुआ और बात शादी तक जा पहुंची थी। लेकिन ऐन वक्त पर ना जाने क्या हुआ कि अक्षय ने शिल्पा को छोड़कर उन्ही की पक्की सहेली ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली। उस वक्त शिल्पा ने सामने आकर खुद अक्षय पर धोखा देने के आरोप लगाए थे। दोनों साल 2000 में आई धड़कन में आखिरी बार नज़र आए। और फिर उसके बाद आजतक दोनों ने साथ काम नहीं किया है।

और पढ़ेंः फोर्ब्स लिस्ट 2020: अक्षय कुमार बने दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय सेलेब


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये