“मन की आवाज प्रतिज्ञा 2” में मीरा के किरदार में अभिनेत्री गुरूंग की जगह आयीं टीना फिलिप

1 min


स्टार भारत’ पर सोमवार से षुक्रवार रात साढ़े आइ बजे प्रसारित हो रहे राजन षाही के चर्चित सीरियल “मन की आवाज प्रतिज्ञा 2” में पहले मीरा का किरदार अभिनेत्री गुरूंग निभा रही थी, मगर अब इस किरदार को निभाने के लिए “एक आस्था ऐसी भी” फेम अभिनेत्री टीना फिलिप को जोड़ा गया है। टीना फिलिप बाद में ‘मेरे साई’, ‘एक ब्रह्म सर्वगुण संपन्न’, ‘ऐ मेंरे हम सफर’ जैसे सीरियलों में अभिनय कर शोहरत बटोर चुकी हैं।

कलाकारों के इस बदलाव पर खुद निर्माता राजन शाही ने कहा- “यह सब कुछ हफ्ते पहले पारस्परिक सहमति के आधार पर किया गया।”

सीरियल “मन की आवाज प्रतिज्ञा 2” में मीरा का किरदार  इसी वर्ष अप्रैल माह से नजर आना शुरू हुआ था। ठाकुर कुछ दिनों के लिए सज्जन सिंह के दोस्त के बंगले में बस गए थे, ताकि कृष्णा को पर्यावरण में बदलाव हो सके। मीरा घर की देखभाल करने वाली थी, जो चुपके से कृष्णा से प्रेम करती है। जब प्रतिज्ञा को पता चलता है कि उसे ब्लड कैंसर है, तो वह कृष्णा और मीरा को करीब लाने की कोशिश करती है, और एक बिंदु पर कृष्णा मीरा से शादी भी कर लेते हैं।

लेकिन इससे पहले ही उन्हें पता चल गया था कि प्रतिज्ञा के ब्लड कैंसर की योजना उनकी मां ने बनाई थी। इसके बाद कृष्णा और प्रतिज्ञा की दुर्घटना हो जाती है। ठाकुर कृष्णा को अस्पताल ले जाते हैं और प्रतिज्ञा को मरने के लिए छोड़ देते हैं। तब सीरियल में एक लीप आता है और जब कृष्णा अपनी याददाश्त खो देते हैं, प्रतिज्ञा एक आश्रम में जाग जाती है। जब वह घर आती है, तो वह कृष्णा को मीरा को अपनी पत्नी के रूप में संदर्भित करती है।

फिलहाल सीरियल में प्रतिज्ञा कृष्णा की याद को वापस लाने की कोशिश कर रही है, लेकिन ठाकुर उसके लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि मीरा घर के हालात पर कैसी प्रतिक्रिया देती है और वह प्रतिज्ञा से कैसे छुटकारा पाती है। हम टीना को नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

राजन शाही के बैनर डायरेक्टर्स कट प्रोडक्शंस के तहत निर्मित सीरियल “मन की आवाज प्रतिज्ञा 2” का नेतृत्व पर्ल ग्रे द्वारा श्रोता, रचनात्मक निर्माता और लेखक के रूप में किया जा रहा है। इसमें अरहान बहल, पूजा गौर, अनुपम श्याम, सचल त्यागी, पार्वती सहगल, अस्मिता शर्मा और आलिका शेख हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये