प्रत्यूषा से पहले ये अभिनेत्रियां भी कम उम्र में दुनिया को कह गयीं अलविदा

1 min


यूं तो सपनों के शहर मुबंई में हर कोई एक सपना लेकर आता है कुछ बनने का कुछ कर गुजरने का लेकिन उनमें से बहुत कम ही ऐसे होते हैं जो अपने मुकाम तक पहुंच पाते हैं और कुछ बीच सफर में ही दूनिया को अलविदा कह जाते हैं। इन दिनों हर जगह टी.वी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी के खुदकुशी करने का मामला गहराया हुआ है प्रत्यूषा ने कुछ ही दिनों पहले मुंबई में अपने फ्लैट में पंखे से लटककर अपनी जान दे दी लेकिन प्रत्यूषा से पहले भी कई ऐसी अभिनेत्रियां रही जो कम उम्र में ही अपनी जान से हाथ धो बैठी फिर चाहे वो टी.वी इंडस्ट्री से हों या फिर फिल्म इंडस्ट्री से और इनकी मौत भी लगभग रहस्य ही बनी हुई है.. तो चलिए जानते हैं ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में

pratyusha

प्रत्यूषा बनर्जी (10 अगस्त 1991 – 1 अप्रैल 2016)

टी.वी सीरियल ‘बालिका वधू’ से घर घर में विशेष पहचान हासिल करने वाली टी.वी एक्ट्रेस पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी। प्रत्यूषा बालिका वधू के अलावा कई और टी.वी शोज भी नजर आ चुकी थी साथ ही वो रियेलिटी शो बिग बॉस का भी हिस्सा रह चुकीं थी इनके खुदकुशी करने की असल वजह अभी तक रहस्य बनी हुई है हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि ये अपनी जिंदगी में काफी परेशान चल रही थीं।

jiah khan

जिया खान (20 फरवरी 1988 – 3 जून 2013)

साल 2013 में खुदकुशी करने वाली जिया खान ने निशब्द फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था। अपनी पहली ही फिल्म में उन्हें बॉलीवुड के महानायक के साथ काम करने का मौका मिला जो उनके काबिल होने का प्रमाण देता है लेकिन सूत्रों की मानें तो जिया ने अपने ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली से अनबन के बाद आत्महत्या कर ली, हालांकि स्पष्ट तौर पर अभी कुछ नहीं कहा गया है।

shikha joshi

शिखा जोशी ( – 16 मई 2015)

फिल्म बी.ए पास से बॉलीवुड में पहचान हासिल करने वाली शिखा अपने घर पर मृत पाई गई थी। फिल्म के अलावा शिखा कई टी.वी सीरियल्स में भी नजर आ चुकी थी सूत्रों की मानें तो शिखा अपनी जिंदगी में काफी परेशान चल रही थी। खबरों की मानें तो उन्होंने कुछ लोगों पर शारिरिक उत्पीड़न का आरोप भी लगाया था।

nafisa joseph

नफीसा जोसेफ (3 मार्च 1978 29 जुलाई 2004)

1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स की खिताब जीतने वाली नफीसा जोसेफ एमटी.वी चैनल की वीडियो जॉकी रह चुकी थी। इन्होंने भी अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। खबरों की मानें तो ये अपनी शादी टूटने के बाद अपनी जिंदगी में काफी परेशान चल रही थी जिसके चलते उन्होंने ये कदम उठाया।

kuljit randhawa

कुलजीत रंधावा (1 जनवरी 1976 8 फरवरी 2006)

30 साल की उम्र में खुदकुशी करने वाली कुलजीत टी.वी का जाना माना चेहरा थाीं और कैट्स, कोहिनूर और हिप हिप हुर्रे जैसे कई धारावाहिकों में नजर आ चुकी थी। खबरों की मानें तो इन्होंने अपनी मौत के साथ एक सुसाइट नोट भी छोड़ा थी जिसमें इनकी मौत की वजह मानसिक तनाव बताया गया।

divya

दिव्या भारती (25 फरवरी 1974 – 5 अप्रैल 1993)

90 के दशक में खूबसूरत अदाकारा दिव्या भारती की आत्महत्या की खबर भला किसे याद नही होगी। 19 साल की उम्र दिव्या भारती ने इंडस्ट्री में जो मुकाम हासिल किया था उसके लिए लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ती है। दिव्या कम उम्र में ही खुदकुशी कर सबको हैरान कर दिया था इनकी मौत आज भी रहस्य बनी हुई है।

silk

सिल्क स्मिता (2 दिसंबर 1960 23 सितंबर 1996)

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकारा सिल्क का फिल्मी सफर काफी संघर्ष से भरा रहा, लेकिन एक समय इनकी जिदंगी में ऐसा आया जब इन्होंने परिस्थितियों के आगे घुटने टेक दिए और खुदकुशी कर ली। बता दें कि बॉलीवुड में सिल्क के नाम पर डर्टी पिक्चर नाम की फिल्म भी बन चुकी है जो उनके संघर्ष को बयां करती है जिसमें सिल्क का किरदार विद्या बालन ने अदा किया था।

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये