साउथ के साथ साथ बॉलीवुड में भी चला इन एक्ट्रेसेस का जादू

1 min


बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री का कनेक्शन अटूट है फिल्म की रीमेक का सिलसिला तो चलता ही रहता है साथ ही कुछ अभिनेत्रियां भी ऐसी हैं जो साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साथ साथ बॉलीवुड में भी अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल कर चुकी हैं, जिन्होंने बॉलीवुड की अन्य अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर दी है ऐसी अभिनेत्रियों में असिन से लेकर काजल अग्रवाल तक का नाम शामिल है…

asin

असिन

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले असिन साउथ फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रह चुकी हैं और देखिए इन्हें इनकी पहली ही फिल्म ‘गजिनी’ में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के साथ काम करने का मौका मिला और बॉलीवुड ने भी इनका खुले दिल से स्वागत किया। बता दें कि असिन बॉलीवुड में अक्षय कुमार, सलमान खान, अभिषेक बच्चन और अजय देवगन जैसे स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं।

genelia

जेनेलिया डिसूजा

जेनेलिया भी साउथ इंडियन फिल्मों को जाना माना चेहरा है ये साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दे चुकी हैं। हालांकि जेनेलिया ने बॉलीवुड में साउथ से पहले ड़ेब्यू किया था साल 2003 में आई फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से, लेकिन ये फिल्म नहीं चल पाई और फिल्म के साथ साथ जेनेलिया को भी नाकामयाबी का मुंह देखना बड़ा। बाद में साउथ में लोकप्रियता हासिल करने के बाद फिर से उन्होंने बॉलीवुड में ‘जाने तू या जाने ना’ फिल्म से वापसी की और फिल्म के साथ साथ जेनेलिया की एक्टिंग ने भी दर्शकों को काफी आकर्षित किया।

shruti

श्रुति हासन

श्रुति हासन को साउथ में किसी पहचान की जरुरत नहीं है वो साउथ फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं, साथ ही बॉलीवुड में भी जमकर ये अपना जलवा बिखेर चुकी हैं। वैसे ये एक्टिंग के साथ साथ गायिकी में भी हाथ आजमा चुकी हैं। इन्होंने फिल्म ‘लक’ से बॉलीवुड में ड़ेब्यू किया। इसके अलावा ये रमैया वस्तावैया, डीडे, वेलकम बैक और रॉकी हैंडसम जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं इनकी सभी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर मिला जुला रिस्पांस मिला।

Shriya-Saran

श्रेया सरन

तमिल और तेलुगु फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली श्रेया बॉलीवुड की कुछ ही फिल्मों में नजर आयी हैं लेकिन फिल्म ‘आवारापन’ में इन्हें इनके अभिनय के लिए काफी सराहा गया। इसके अलावा श्रेया ‘जिला गाजियाबाद’ और ‘दृश्यम’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

tamnnah bhatia

तमन्ना भाटिया

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेसेस में सबसे आगे निकल चुकी हैं तमन्ना भाटिया। साल 2015 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म ‘बाहुबली’ ने इन्हें बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम दिला दिया है हालांकि इससे पहले इनकी फिल्म ‘हिम्मत वाला’ और ‘हमशक्ल्स’ फ्लॉप साबित हुई थी फिल्म के साथ साथ इनकी एक्टिंग भी दर्शकों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई।

kajal agrawal

काजल अग्रवाल

फिल्म ‘सिंघम’ और’ स्पेशल 26′ से बॉलीवुड में खास पहचान हासिल करने वाली काजल तमिल और तेलुगु में भी काफी लोकप्रिय हैं। दो बड़े अभिनेताओं अजय देवगन और अक्षय कुमार के साथ काम करने के बाद अब ये फिल्म ‘दो लफ्जों की कहानी’ में रणदीप हुड्डा के साथ नजर आएंगी।

ileana

इलियाना डिक्रूज

इलियाना डिक्रूज भी एक पॉपुलर साउथ इंडियन एक्ट्रेस हैं इन्होंने फिल्म ‘बर्फी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था उसके बाद ये फिल्म ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’, ‘मैं तेरा हिरो’ और ‘हैप्पी एंडिंग’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। अपनी पहली ही फिल्म ‘बर्फी’ के लिए इलियाना को काफी सराहा गया।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये