कौन है Adarsh Gourav, जिन्होंने प्रियंका और राज कुमार को एक्टिंग में छोड़ा पीछे?

1 min


इंटरनेशनल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अभिनेता राज कुमार राव की फिल्म “द व्हाइट टाइगर” नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो चुकी हैं। दोनों बड़े कलाकारों के बीच फिल्म में एक अभिनेता ऐसे भी थे जिन्होंने लोगों का दिल जीतने के कोई कसर नहीं छोड़ी। वह कलाकार है आर्दश गौरव।

कौन है Adarsh Gourav? यह जानने की उत्सुकता सब में है।

Adarsh Gourav

आदर्श गौरव एक भारतीय अभिनेता, गायक हैं। उन्होंने न केवल मुंबई में द ड्रामा स्कूल में पढ़ाई की, बल्कि नौ साल तक हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत में भी प्रशिक्षित रहे। आदर्श का जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। हालांकि, उन्होंने मुंबई में अपने प्रारंभिक वर्षों में बिताया है। उन्होंने नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से स्नातक किया और द ड्रामा स्कूल, मुंबई में भी भाग लिया।

Adarsh Gourav

उन्होंने शाहरुख़ की फिल्म “माय नेम इज खान” में काम किया था। इतने टैलेंट होने के बाद भी उन्हें 5 महीने तक कोई काम नहीं मिला था। अपने एक इंटरव्यू में आर्दश ने बताय कि “मैं 5 महीनों से बेरोजगार था। मैंने कई ऑडिशन दिए थे लेकिन मुझे नौकरी नहीं मिल रही थी। इसकी वजह से मैं खुद पर संदेह करने लगा था। फिर जैसे ही मुझे एक फिल्म में काम मिलने ही वाला था। मुझे द व्हाइट टाइगर के ऑडिशन के लिए कॉल आ गई।”

 Adarsh Gourav

उन्होंने आगे कहा कि “मैंने टीनएज में इस किताब को पढ़ा था और मुझे पता था कि कहानी क्या है और बलराम का किरदार कैसा है। मुझे लगा शायद ये फिल्म बहुत बड़ी है और मैं इसमें काम पाने लायक नहीं हूं, लेकिन मैंने फिर भी ऑडिशन देने का फैसला किया। ऑडिशन के चार-पांच राउंड्स के बाद मुझे यह रोल मिला।”

 Adarsh Gourav

आदर्श ने यह भी बताया कि फिल्म में बलराम के किरदार को समझने के लिए वो 2 हफ्ते तक झारखण्ड के एक गांव में रहे थे और दिल्ली के पूड़ी के स्टॉल पर 2 हफ्ते काम भी किया। जहाँ उन्हें 12 घंटे काम करने पर दिन के 100 रुपये मिलते थे।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये