अद्विविक महाजन को फिटनेस के लिये जिम के बजाय मार्शल आर्ट्स पसंद है!

1 min


स्‍टारप्‍लस के ‘दिव्‍य दृष्टि’ में नज़र आ रहे अद्विविक महाजन अपनी बेहतरीन अदाकारी और कमाल के व्‍यक्तित्‍व से लोगों का दिल जीत रहे हैं। वह एक सौम्‍य अरबपति रक्षित शेरगिल की भूमिका निभा रहे हैं। इस शो में दोनों बहनों दिव्‍या और दृष्टि को मिलाने में उनकी प्रमुख भूमिका होगी। रक्षित की शादी दृष्टि से हुई है।

रक्षित का किरदार एक समझदार बिजनेसमैन का है जोकि फिटनेस का दीवाना है। अपने ऑन-स्‍क्रीन किरदार की तरह ही अद्विविक भी फिटनेस के दीवाने हैं। वह एक दिन भी वर्कआउट करना नहीं भूलते। यह स्‍पष्‍ट रूप से उनकी कड़ी मेहनत और निरंतर वर्कआउट का ही नतीजा है कि इस हैंडसम हंक के खुले बदन वाले दृश्‍य दर्शकों को दीवाना बना रहे हैं।

आजकल के सभी एक्‍टर्स फिटनेस का संकल्‍प लेते हैं और अपनी फिजिकल फिटनेस के लिये निश्चित रूप से समय निकालते हैं। जिम करना वर्कआउट की सबसे आम तकनीक है, लेकिन बहुत कम ही ऐसे लोग हैं जोकि जिम के अलावा कोई दूसरी तकनीक सीखते हैं और उसकी प्रैक्टिस करते हैं। मार्शल आटर्स के बहुत बड़े फैन अद्विविक महाजन कहते हैं, ‘‘मैं‍ पिछले एक दशक से मार्शल आटर्स की प्रैक्टिस कर रहा हूं। यह जिम के साथ मेरे रोजाना के वर्कआउट का हिस्‍सा है। मैं अलग-अलग वेरिएशन करता हूं जैसे मिक्‍स मार्शल आटर्स, जिम्‍नास्टिक, फ्री हैंड टेक्‍नीक, नन चक, ये मेरी ट्रेनिंग को और भी ज्‍यादा दिलचस्‍प तथा रोचक बना देते हैं।’’ उन्‍होंने आगे कहा, ‘‘मुझे अपने वर्कआउट रूटीन को रोमांचक बनाना पसंद है और साथ ही अलग-अलग चीजें सीखना और अलग-अलग चीजें करना भी, ताकि मेरा वर्कआउट रूटीन बोरियत भरा और एक जैसा ना हो। अपने शरीर को व्‍यस्‍त शूटिंग शेड्यूल में ढालना आसान नहीं होता है, लेकिन जब किरदार की मांग होती है तो आपको शेप में रहना पड़ता है। जब आपके फैन्‍स आपकी फिट बॉडी के लिये आपकी तारीफ करते हैं तो उसका अनुभव अद्भुत होता है। यह मेरी कड़ी मेहनत का ही फल है। मैं सख्‍त वर्कआउट करने पर विश्‍वास करता हूं और मेरे लिये कोई छुट्टी का दिन नहीं होता है।’’

Adhvik Martial Arts

अद्विविक महाजन ना केवल शानदार नज़र आते हैं,बल्कि मार्शल आटर्स की तकनीक उन्‍हें परेशानियों से भी दूर रखती है, क्‍योंकि यह एक बेहतरीन आत्‍मरक्षा की भी तकनीक है। एक्‍टर्स द्वारा फिटनेस को किसी भी अन्‍य चीज से ज्‍यादा महत्‍व देकर युवाओं को प्रेरित करते हुए देखकर बहुत अच्‍छा महसूस होता है।

दिव्‍य दृष्टिमें अद्विविक महाजन को रक्षित शेरगिल के रूप में देखिये, प्रत्‍येक शनिवार-‍रविवारशाम 7 बजे केवल स्‍टारप्‍लस पर!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये