छह भाषाओं में बनने वाली फिल्म “गांधी टॉक्स” में होगी अदिति राव हैदरी व विजय सेतुपति की जोड़ी

1 min


पिछले कुछ समय से दक्षिण भारत के फिल्मकार व कलाकार बड़ी तेजी से बॉलीवुड में कदम रख रहे हैं। इन्ही मंे से एक हैं-अभिनेता  विजय सेतुपति। ‘विक्रम वेधा’ और ‘मास्टर’ को हिंदी में डब कर हिंदी भाषी दर्षकों के बीच अपनी अच्छी खासी पहचान बनाने के बाद विजय सेतुपति ने मषहूर फिल्मकार संतोष सिवन निर्देषित हिंदी फिल्म “मुंबईकर” की शूटिंग पूरी की है. तो वहीं वह ‘अंधाधुन’ फेम निर्देषक श्रीराम राघवन की फिल्म “मेरी क्रिसमस” में कटरीना कैफ के साथ नजर आने वाले हैं। इसी के साथ वह निर्देषक द्वय राज एंड डीके की अगली वेब सीरीज में शाहिद कपूर के साथ अहम किरदार निभा रहे हैं।

इतना ही नही सूत्रों की माने ता जी स्टूडियो की मूक फिल्म ‘‘गांधी टॉक्स’’ में वह अदिति राव हैदरी संग काम करने वाले हैं। यह फिल्म गांधी जी के आदर्शों को समेटे एक डार्क कॉमेडी है, जिसे मराठी फिल्मकार किशोर पांडुरंग बेलेकर निर्देषित कर रहे हैं। वैसे विजय सेतुपति और अदिति राव हैदरी इस हिंदी फिल्म से पहले 2018 में प्रदर्षित मणि रत्नम की गैंगस्टर ड्रामा फिल्म ‘‘चेक्का चिवंथा वानम’’ में भी एक साथ अभिनय कर चुके हैं। यहां यह ध्यान रखने की जरुरत है कि ‘‘गांधी टॉक्स’’ सिर्फ हिंदी में नही बल्कि हिंदी के अलावा मराठी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी प्रदर्षित होगी। भारतीय सिनेमा में कमल हासन के कैरियर में मील का पत्थर मानी जाने वाली मूक ‘पुष्पक’के 34 साल बाद कोई बहुभाषी मूक फिल्म बनायी जा रही है.

फिल्मकार किशोर बेलेकर की ‘मूक फिल्म ‘गांधी टॉक्स’ से भारतीय सिनेमा में मूक फिल्मों का एक नया प्रयोग षुरू होने जा रहा है। इस फिल्म में ए आर रहमान का पाष्र्वसंगीत होगा।

फिल्मकार किशोर बेलेकर के नजदीकी सूत्रों की माने तो अतिमहत्वाकांक्षी फिल्म है। सूत्र बताते हैं कि वह इस कहानी पर पिछले 19 वर्ष से काम कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग अगले वर्ष की षुरूआत में षुरू होगी।

SHARE

Mayapuri