अदिति राव हैदरी

1 min


बॉलीवुड की मिस क्यूट फेस अदिति राव हैदरी

मासूम सी अदिति राव हैदरी का जन्म 28 अक्टूबर 1978 को हैदराबाद के तेलांगना में हुआ था। अदिति राव हैदरी राजा अकबर हैदरी की परपौती हैं, और मोहम्मद सालेह अकबर ह्याद्री की भतीजी हैं।  जोकि आसाम के पूर्व राज्यपाल रह चुके हैं। हैदरी ने अपनी शुरूआती पढ़ाई ऋषि बेली स्कूल बंगलौर से पूरी की है। और कॉलेज की  पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेड़ी श्री राम कॉलेज से संम्पन की। अदिति राव हैदरी ने छ साल की उम्र में भरतनाट्यम सीखना शुरू कर कर दिया था व अब वो एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ भरतनाट्यम नृत्य में भीं पूर्ण रूप से पारंगत हैं।  हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, मालयमा फिल्मों में भी सक्रीय हैं।

अदिति की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्स्की कहानी कुछ यूँ है हैदरी की शादी सत्यदीप मिश्रा से हुई है। लेकिन जब उनसेे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार किया।  हालंकि उसके बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी शादी की बात मानी और कहा की वो और उनके पति अब अलग हो चुके हैं।

अदिति राव हैदरी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म श्रृंगारम से की थी। यह फिल्म भारतीय नृत्य के उपर आधारित थी।  इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आने लगे। अदिति राव हैदरी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म “दिल्ली 6” से की लेकिन उन्हें पहचान फिल्म “ये साली जिंदगी से मिली”। उन्हें इस फिल्म के लिए स्क्रीन अवार्ड से भी नवाजा गया। अदिति ने उसके बाद भी कई फिल्मे की जैसे

 बॉस, लंदन पेरिस न्यूयॉर्क, मर्डर 3,रॉकस्टार, दिल्ली 6,खूबसूरत, गुड्डू रंगीला,वजीर,। इसके अलावा अदिति की कई फिल्मे और आ रही हैं जैसे  देवदास, हर हर ब्योमकेश और पद्मावती आदि ।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये