आदित्य पंचोली

1 min


जन्मदिन मुबारक हो कॉन्ट्रोवर्शियल किंग आदित्य पंचोली

फिल्मो में कम और कॉन्ट्रोवर्सीज में जिनका नाम सबसे ऊपर आता है जो अपनी बतमीज़ियों और अड़ियल बिहेवियर के लिए जाने जाते हैं वो आदित्य पंचोली आज 51 साल के हो गए हैं लेकिन मजाल है की उनकी कॉन्ट्रोवर्सीज कम हो जाए कुछ महीने पहले उन्होंने फिल्म ‘लाखों हैं यहां दिलवाले’ के सेट पर अपने को-स्टार विजे भाटिया को थप्पड़ मार दिया था। पिछले साल मार्च में एक फाइव स्टार होटल के पब में मारपीट के आरोप में आदित्य को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा भी वो कई बार विवादों में फंस चुके हैं। कंगना रनोट से अफेयर की चर्चाओं से लेकर पूजा बेदी की 15 साल की मेड के रेप का आरोप तक आदित्य पर लग चुका हैं। इतना ही नहीं आदित्य पर पड़ोसियों से मारपीट से लेकर मीडियाकर्मियों के साथ बदसलूकी तक के आरोप भी लगे हैं।

इसी कॉन्ट्रोवर्शियल किंग फिल्म और टीवी एक्टर आदित्य पंचोली का जन्म 4 जनवरी 1965 को मुंबई में हिंदी फिल्म निर्देशक राजन पंचोली और उनकी पत्नी अरुणा के यहाँ हुआ था।आदित्य पंचोली का असली नाम निर्मल पंचोली है व उनकी एक बहन और दो भाई है। आदित्य पंचोली ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सेंट जोसफ हाईस्कूल से संपन्न की है और आदित्य पंचोली की शादी जरीना वहाब से हुई हैं। इन दोनों दो बच्चे भी हैं जिनमे एक बेटा और बेटी हैं। बेटे का नाम सूरज पंचोली हैं-जो वह एक फिल्म अभिनेता हैं।

आदित्य पंचोली ने अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में फिल्म “सस्ती दुल्हन और महंगा दूल्हा” से की थी। उसके बाद वह कई हिंदी फिल्मों में नजर आये। लेकिन उन्हें हिंदी सिनेमा में पहचान निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म ‘जख्मी जमीन’ से मिली। उसके बाद उन्होंने तरकीब,जोड़ीदार, आँखे, ये दिल आशिकाना, यस बॉस जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इसके अलावा आदित्य पांचली हल ही में संजय लीला भंसाली फिल्म बाजीराव मस्तानी और सलमान प्रोडक्शन की फिल्म हीरो में भी नजर आए।

SHARE

Mayapuri