‘मलंग’ की वजह से बढी आदित्य रॉय कपूर और दिशा पटानी की लोकप्रियता

1 min


'मलंग'

बॉलीवुड के नए एक्शन हीरो आदित्य रॉय कपूर और बॉलीवुड की इस वक्त की सबसे सेक्सी एक्ट्रेस दिशा पटानी की ‘मलंग’ केमिस्ट्री यंगस्टर्स को खूब पसंद आयी। जिसका असर उनकी लोकप्रियता पर हुआ। दोनों की बढ़ती लोकप्रियता के चलते स्कोर ट्रेंड्स इंडिया न्यूज़प्रिंट लीडरशीप में आदित्य और दिशा की रैकिंग काफी बढ़ी।



यह आँकड़े अमेरीका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित और संशोधित किए गयें हैं। इन आंकड़ों के अनुसार, मलंग के प्रोमो के आने से पहले, आदित्य रॉय कपूर और दिशा पटानी रैंक 21 (23 जनवरी) और रैंक 15 (23 जनवरी) पर थे। फिल्म का फर्स्ट पोस्टर और प्रोमो आने के बाद एक हफ्ते में ही, उनकी धमाकेदार केमिस्ट्री ‘टॉक ऑफ दि टाउन’ बन गयीं। खास कर युवा वर्ग में उनकी लोकप्रियता ओर बढ़ी। और फिर रैंकिग बढ़ कर आदित्य 21 से सीधे 11 पर तो दिशा 15 से सीधे 5 पर (30 जनवरी) पहुंच गयीं।

रिलीज के वक्त और रिलीज के बाद आदित्य और दिशा दोनों को देश भर के सभी न्यूजप्रिंट में कवरेज मिला। जिसकी वजह से 13 फरवरी तक आयें आंकड़ों के अनुसार आदित्य 11 वे स्थान से 5 वे स्थान पर और दिशा 5 वे स्थान से चौथे स्थान पर पहूँची दिखायी दे रहीं हैं।

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के सह-संस्थापक अश्वनी कौल कहतें हैं, “आदित्य और दिशा युवा वर्ग में काफी लोकप्रिय हैं।. मलंग ने उनकी लोकप्रियता में चारचांद लगायें। दोनों की छरहारी काया पर युवावर्ग फिदा हैं। साथ ही, मलंग फिल्म के रिलीज के वक्त न्यूज प्रिंट में इन दोनों के बारें में काफी लिखा गया। उनके पहले पोस्टर के बाद उनको काफी कवरेज मिला। इसी के चलते, दोनो स्कोर ट्रेंड्स के न्यूजप्रिंट प्लेटफॉर्म पर आगे बढते गयें। उनकी लोकप्रियता देखते हुए वह और आगे बढ सकतें हैं। “



 

अश्वनी कौल आगें बतातें हैं, “हम मीडिया का विश्लेषण करने के लिए भारत में 14 भाषाओं में 600 से अधिक समाचार स्रोतों से डेटा एकत्र करते हैं। इनमें फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, सोशल मीडिया, वायरल खबरें, प्रसारण और डिजिटल प्लेटफॉर्म शामिल हैं। विभिन्न परिष्कृत एल्गोरिदम तब डेटा की इस भारी मात्रा को संसाधित करने और हस्तियों के स्कोर और रैंकिंग पर पहुंचने में हमारी मदद करते हैं।”

और पढ़े: Mark Your Calendar: ठीक 135 दिन बाद, इस फिल्म में नजर आएँगे Shah Rukh Khan


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये