आदित्य रॉय कपूर

1 min


हैप्पी बर्थडे आदित्य रॉय कपूर

आदित्य राय कपूर का जन्म 16 नवम्बर 1985 को मुम्बई, इंडिया में हुआ था | इनके पिता पंजाबी और माँ एक इंडियन ज्यूइश फॅमिली से बिलोंग करते है इन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई जी. डी. सोमानी मेमोरियल स्कूल  मुम्बई से की और कॉलेज और सट . ज़ेवियर ’स  कॉलेज  से ग्रेजुएट हुए। अपने स्कूली समय के दौरान, वे क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन छठीं कक्षा के बाद उन्होंने क्रिकेट कोचिंग क्लासेज छोड़ दीं।

आदित्य की पूरी फॅमिली बॉलीवुड से सम्बन्ध रखती है इनके दो बड़े भाई है, जिनमें आदित्य कपूर सबसे छोटे है | इनके सबसे बड़े भाई का नाम सिद्धार्थ रॉय कपूर है, जो यूटीवी मोशन पिक्चर्स के चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर है, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन से शादी की है | आदित्य के दुसरे बड़े भाई का नाम कुणाल रॉय कपूर, जो एक बॉलीवुड फिल्म अभिनेता है | इनके दादाजी का नाम रघुपत रॉय कपूर, जो एक फिल्म प्रोड्यूसर थे।

आदित्य रॉय कपूर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री  में आने से पहले ऐज़ आ विडियो जॉकी अपना करियर शुरू किया उसके बाद इन्होंने “लन्दन ड्रीम्स” फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया जो साल 2009 में सिनेमाघरों में release हुई और इस फिल्म में इनका एक छोटा सा रोल था लेकिन इन्हें पहचान मिली फिल्म आशिकी-२ से जो की एक रोमांटिक ड्रामा थी ।आदित्य रॉय कपूर ने कई फिल्म फिल्म्स की जैसे एक्शन रीप्ले (2010), गुजारिश (2010), आशिकी 2 (2013), यह जवानी है दीवानी (2013), दावत-इ-इश्क (2014), फितूर (2016) और अब इनकी आने वाली फिल्म है ‘डिअर ज़िन्दगी’ 2016  और ‘ओके जानू’ जो 2017 में रिलीज़ होगी ।

SHARE

Mayapuri