2020 के बाद 2021 में तहलका मचाने की तैयारी में है आल्ट बालाजी

1 min


Alt balaji

2021 में 2020 से दोगुना बेहतरीन मनोरंजन देने का आल्ट बालाजी का वादा

2020 कोरोना वायरस की भेंट चढ़ गया, इस दौरान कई माह तक फिल्म  उद्योग पूरी तरह से बंद रहा सिनेमाघर बंद रह, ऐसे कठिन समय में जब  हर इंसान अपने घर के अंदर कैद था।
तब उन्हें मनोरंजन के साधन के तौर पर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो रही वेब सीरीज व फिल्मों का ही सहारा मिला कई वेब सीरीज ने लोगों को कोरोनावायरस महामारी के चलते जीवन की कई कड़वी सच्चाई व कड़वे अनुभवों को ‌भूलने में मदद की थी।
ऐसे ही कठिन दौर में आल्ट बालाजी ने दर्शकों को मनोरंजन करने का हर संभव प्रयास किया इस दौरान 18 से अधिक विविध विषयों पर आल्ट बालाजी ने मनोरंजक वेब सीरीज अपने दर्शकों को मुहैय्या कराए।
परिणामत आल्ट बालाजी के लिए यज्ञ यादगार वर्ष साबित हुआ, इतना ही नहीं आल्ट बालाजी ने तेजी से विकसित हो रहे ओटीटी प्लेटफॉर्म  के रूप में अपनी पहचान भी बना रही। आल्ट बालाजी की अपनी लाइब्रेरी में 70 वेब सीरीज का भंडार है।

2020 की ही भांति आल्ट बालाजी ने 2021 के लिए भी कई रुचि रोचक वेब सीरीज तैयार कर ली है ।

इनमें ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल सीजन 3 ‘,’अपहरण दो’,’टेस्ट का सीजन 2′, ‘देव डी सीजन 2′,’ पंच बीट सीजन 2′,’क्रैश ‘,’एल एस डी:लव स्कंडल एंड डॉक्टर ‘,’बैंग बैंग’,’द मैरिड वूमेन’, ‘ हेलो जी ‘,’बेबाकी सीजन 2’, ‘हम से हमसफर ‘,’कार्टेल’, ‘ब्लैक वूड्ह’ और ‘मिरर’ का समावेश है।
आल्ट बालाजी का दावा है कि 2021 में उनकी लाइब्रेरी सौ वेबश सीरीज का भंडार होगा।
यूं भी यह वर्ष ओटीटी प्लेटफार्म व वेब सीरीज के लिए सर्वाधिक  फायदेमंद और उत्साहवर्धक रहा। हर ओटीटी प्लेटफॉर्म के ग्राहकों की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है ।
आल्ट बालाजी ने तमाम मनोरंजक कार्यक्रम को परोसने में अपनी तरफ से कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी। इस वर्ष ‘कोड एम’,’कहने  को हमसफर है सीजन 3 ‘,हू इज योर  डैडी सीजन 1 और 2 , बेबाकी’,’ वर्जिन भास्कर दो ‘जैसी वेब सीरीज दी।
जिन्हें काफी पसंद किया गया। 2020 में आल्ट बालाजी ने ‘बिच्छू का खेल”,मुम भाई’और ‘डार्क सेवन वाइट’ जै से अपराधिक व रोमांचक वेब सीरीज भी परोसे।
आईएमडीबी पर ‘बिच्छू का खेल’ को 8.9 की रैंकिंग मिली है जबकि मेंटलहुड को 8.1 की रैंकिंग मिली है। आईएमडीबी पर ‘बेबाकी’ को 8. 5 और ‘डार्क सेवन वाइट’ को 8 . 3 रैंकिंग मिली है।
वर्ष की समाप्ति पर अर्थात 29 दिसंबर को आल्ट बालाजी ने सर्वाधिक मंहगा व पीरियड प्रधान वेब सीरीज पौरुषपुर को पेश किया। इस तरह की भव्य वेब सीरीज अब तक किसी भी अन्य ओटीटी पर नहीं आई है।
2021 में अल्ट बालाजी की आने वाली वेब सीरीजों की एक संक्षिप्त झलक:
 
 ब्रोकन बट ब्यूटीफुल सीजन 3
BROKEN
आल्ट बालाजी की सफलतम फ्रेंचाइजी है, जिसमें सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी ने अभिनय किया है। यह प्रेम कहानी है।
अपहरण
Apaharan 2
इसमें अरुणोदय सिंह, निधि सिंह, स्नेहल दीक्षित मेहरा,सानंद वर्मा, सुखमणि सदाना और आदित्य लाल की प्रमुख भूमिकाएं हैं। यह 70 के दशक के मनोरंजक  मसालों से परिपूर्ण है ।इसे उत्तराखंड में फिल्माया जा रहा है।
 
द टेस्ट केस सीजन 2:
The Test Case Season 2
इसमें हरलीन सेठी की अहम भूमिका है ।इसमें हरलीन सेठी आर्मी ऑफिसर मेजर जोया अली के किरदार में नजर आएंगी। मेजर जोया को उस पुरुष की तलाश है ,जिसका वह शिकार करना चाहती है। यानी कि यह एक महिला आर्मी ऑफिसर की यात्रा है।
देव डी सीजन 2
DEV D Season 2
इसे अपने अभिनय से संवारने वाले कलाकार हैं अशीमा वरदान, संजय सूरी और नौहीद हाथरसी। यह वेब सीरीज देवदास का आधुनिक संस्करण है।
देविका के जीवन में नाटकीयता, दिल टूटने और रोमांस का टि्वस्ट लेकर आएगा ।इसमें प्रेम और विश्वासघात सब कुछ है।
पंच बीट सीजन 2:
Punch Beat Season 2
 
इस तीन एज वेब सीरीज में हर्षिता गौड़, प्रियांक शर्मा, सिद्धार्थ शर्मा और खुशी जोशी की अहम भूमिकाएं हैं। इसमें भारत के प्रतिष्ठित स्कूलों में से एक स्कूल के 4 छात्रों की कहानी दिखाई जाएगी।
यह सभी अजनबी की तरह मिलते हैं। मगर तीन माह बाद दोस्त बन जाते हैं ।यह चारों बच्चे अपने जीवन के हर पल का आनंद लेना चाहते हैं।
क्रैश :
Crashh
यह वेब सीरीज 4 भाई बहनों कबीर ,काजोल, रहीम और आलिया की कहानी है ।जो कि 2000 की शुरुआत में एक भयंकर दुर्घटना के दौरान एक दूसरे से अलग हो गए थे।
जब यह चारों दोबारा मिलते हैं, तब क्या होता है। इसमें जैन इमाम रोहन मेहरा आदित्य शर्मा कुंज आनंद और अनुष्का सेन की अहम भूमिका है।
एलएसडी :लव स्कैंडल एंड डॉक्टर्स:
LSD
यह भारत की पहली मेडिकल रोमांचक वेब सीरीज है, जिसकी कहानी के केंद्र में एक हत्या के रहस्य की पड़ताल है, शक के घेरे में एक अस्पताल के पांच इंटर्न है जो सवाल करते हैं कि क्या यह भविष्य के डाक्टर, जीवन के रक्षक हैं या गद्दार हैं।
इस कहानी में ताकत , राजनीति भाई भतीजावाद ,प्रतिस्पर्धा और लालच का भी समावेश है। यह कहानी 5 इंटर्न की दोस्ती वह वफादारी की भी पड़ताल करती है।
बैंग बैंग:
Bang Bang Season 2
रहस्य ,धमाकेदार एक्शन और नाटक  के बीच एक-एक करके गहरे झूठे  रहस्य की कथा है जिसमें फैजल शेख और रूही सिंह की अहम भूमिकाएं हैं।
द मैरिड वुमन:
The Married Woman
मंजू कपूर की लोकप्रिय किताब “द  मैरिड वूमन’ पर आधारित यह एक प्रेम कहानी है। कहानी देश में अशांति के दौरान शुरू होती है, कहानी के केंद्र में आस्था और पीपली है ,जो धर्म, लिंग से परे सामाजिक रुप से प्रेम करती हैं।
शांतिस्वरूप त्रिपाठी

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये