हॉकी के बाद ‘सूरमा’ फिल्म के निर्माता ने अब बॉक्सिंग पर फिल्म बनाई है जिसमें एक असली योद्धा की कहानी होगी! 

1 min


Deepika-Padukone-1.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

अकादमी पुरस्कार नामांकित मिकी रोर्के, अभिनेत्री जेल पारिश और प्रेम सिंह अपनी फिल्म ‘टाइगर’ को प्रमोट करने के लिये भारत आ सकते हैं, जिसे निर्माता दीपक सिंह द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है। दीपक सिंह, जो ‘सूरमा’ में प्रमुख निर्माता थे, अब एक और खेल बायोपिक पेश करने के लिए तैयार हैं, लेकिन इस बार फिल्म मुक्केबाज़ी पर आधारित होगी।

यह बॉक्सिंग ड्रामा फिल्म परदीप सिंह नागरा की असली कहानी से प्रेरित है, जो की एक सिक्ख थे और उन्हें उनकी धार्मिक मान्यताओं के कारण मुक्केबाजी के खेल से प्रतिबंधित किया गया था। आगामी ऑस्टिन फिल्म फेस्टिवल, सैन डिएगो फिल्म फेस्टिवल, और न्यू ऑरलियन्स फिल्म फेस्टिवल में आधिकारिक चयन के बाद ‘टाइगर’ जल्द ही भारतीय सिनेमाघरों में आएगी।

टाइगर की कहानी हमें परदीप सिंह नागरा की ज़िन्दगी से रूबरू कराती है, वह अपने कोच और सलाहकार (अकादमी पुरस्कार नामांकित मिकी रोर्के) के समर्थन से, वही करते हैं जो कोई भी अमेरिकी करता, उन्होंने उठ खड़े होकर वापस से लड़ा जिसकी प्रतिक्रिया में उन्हें जातिवाद, रूढ़िवादी खतरों, और यहाँ तक कि क्रॉस फायर के बीच में पकड़े गए अपने प्रियजनों से भी उन्हें दुर्व्यवहार झेलना पड़ा। यह फिल्म इन्हीं चुनौतियों के दौरान की है और इन्हीं नाज़ुक पलों के दौरान उन्हें उनका प्यार मिलता है (‘Pretty Little Liars’ के जेनेल पैरिश)। नतीजतन, उनकी ज़िन्दगी हमेशा के लिए दो सबसे बड़ी लड़ाइयों में बँधकर रह जाती है एक अदालत की और दूसरी बॉक्सिंग रिंग के अंदर की  परदीप सिंह नागरा का किरदार युवा प्रतिभा ‘प्रेम सिंह’ द्वारा निभाया जा रहा है, जिन्होंने ‘माइकल पुग्लीज़’ के साथ स्क्रीन प्ले भी लिखा था।

दीपक सिंह ने ‘रोक्को पुग्लीज़’ को टाइगर की कहानी सुनाई जो फिल्म ‘टाइगर’ के निर्माताओं में से एक हैं,  “लोग फिल्म से जुड़ जाएंगे क्योंकि इसमें एक इंसान की भावनात्मक लड़ाई है, वो अपने आप में एक सूरमा भी है   जिसने अपने अधिकारों के लिए लड़ा और कनाडाई न्यायपालिका में मामला जीता “

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये