लॉकडाउन में ‘रामायण’ के बाद अब टी-सीरीज की ‘हनुमान चालीसा’ ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इमोशनल हुए भूषण कुमार

1 min


हनुमान चालीसा बना अब तक का सबसे ज्यादा बार देखें जाने वाला डिवोशनल वीडियो , भूषण कुमार ने पिता को किया याद

लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर प्रसारित रामानंद सागर की रामायण ने कामयाबी के नये रिकॉर्ड बनाए। भगवान राम की इस कथा ने सबसे अधिक देखे जाने वाले शो का रिकॉर्ड कायम किया। अब ऐसा ही कुछ कारनामा टी-सीरीज के हनुमान चालीसा वीडियो ने कर दिखाया है, जो यू-ट्यूब पर एक बिलियन व्यूज़ हासिल करने वाला पहला डिवोशनल वीडियो बन गया है।

भूषण कुमार ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहते हैं और अपने इवेंट्स की जानकारी फैन्स के बीच शेयर करते रहते हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर फैन्स को यह खुशखबरी दी है। दरअसल, टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल पर हनुमान चालीसा  के वीडियो को एक अरब व्यूज मिले हैं। इस उपलब्धि से खुश होकर भूषण कुमार ने ट्वीट किया।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- टी-सीरीज परिवार के लिए आज आनंद का समय है। हमारा हनुमान चालीसा वीडियो यू-ट्यूब पर 1 बिलियन से अधिक व्यूज़ हासिल करने वाला पहला भक्ति वीडियो बन गया है। डैड, आपका आशीर्वाद ऐसे ही हमारे साथ बना रहे और ऐसे और भी पड़ाव हासिल करने में हमारी मदद करे। फैन्स उनके ट्वीट पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं।

महा मृत्युंजय मंत्र

भूषण कुमार ने हाल ही में शेखर रवजियानी की आवाज में शक्तिशाली महा मृत्युंजय मंत्र रिलीज किया था। इस संबंध में उन्होंने कहा था, “जब से मेरे पिता ( गुलशन कुमार ) ने कंपनी शुरू की है, तब से हम भक्ति गीतों से जुड़ हुए हैं। भगवान महादेव के आशीर्वाद से, हम शेखर की आवाज में महा मृत्युंजय मंत्र के इस संस्करण को जारी करने के लिए उत्साहित हैं। हमें उम्मीद है कि कोरोनोवायरस महामारी के इस कठिन समय के दौरान मंत्र सकारात्मक बदलाव लाएगा जिससे मानवता बड़े पैमाने पर जूझ रही है। ”

हनुमान चालीसा

जिस वीडियो ने यह रिकॉर्ड बनाया है, वो 2011 में यानि 9 साल पहले अपलोड किया गया था। इसे हरिहरन ने आवाज़ दी है। ललिस सेन और चंदर ने इसका संगीत तैयार किया था। हनुमान चालीसा का यह वीडियो टी-सीरीज के भक्ति सागर चैनल पर अपलोड किया गया था। एल्बम का नाम हनुमान चालीसा- हनुमान अष्टक है। लॉकडाउन के चलते लोगों का भक्ति पर थोड़ा ज्यादा ध्यान लगा और इसी के चलते हनुमान चालीसा ने 1 अरब 13 लाख 35 हजार 330 से अधिक बार देखे जानें का रिकॉर्ड बनाया।

यहाँ देखें हनुमान चालीसा वीडियो


ये भी पढ़ें– 25 साल पहले मिलिंद सोमन के न्यूड फोटोशूट से देश में मचा था बवाल, शेयर की पुरानी फोटो

SHARE