‘रामायण’ के बाद अब ‘उत्तर रामायण’ बना नंबर वन शो, यहां देखें कौन-कौन से सीरियल्स रहे टॉप 5 में

1 min


ramayan , uttar ramayan

‘रामायण’ के बाद अब ‘उत्तर रामायण’ बना नंबर वन शो, यहां देखें 17वें हफ्ते की BARC टीआरपी रिपोर्ट

दूरदर्शन पर प्रचलित सीरियल रामायण के खत्म होने के बाद शो उत्तर रामायण को बहुत पसंद किया जा रहा है। टीआरपी के मामले में इसने सभी सीरियल्स को पछाड़ दिया है। 2020 के 17वें हफ्ते की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर रामायण ने शहरी और ग्रामीण इलाकों में नंबर वन शो का खिताब हासिल किया है, वहीं महाभारत दूसरे स्थान पर है। आइए आपको बताते हैं इस हफ्ते के टॉप पांच सीरियल्स…

1. उत्तर रामायण(लव – कुश )

उत्तर रामायण

Source – Indiatv

ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च काउंसिल (BARC) ने 25 अप्रैल से 1 मई तक की जो रिपोर्ट जारी की है। इसके अनुसार इस हफ्ते टीआरपी की लिस्ट में लव कुश की जोड़ी ने बाजी मारी है। रामायण के बाद इस हफ्ते ‘उत्तर रामायण’ भी टीआरपी की लिस्ट में पहले स्थान पर रहा। इससे पहले के हफ्तों में रामायण ने बाजी मारी थी।

2. महाभारत

महाभारत

Source – Indiatv

दूसरे नंबर पर इस हफ्ते भी बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ है। ये सीरियल भी लगातार टीआरपी में बना हुआ है। ‘महाभारत’ का प्रसारण डीडी भारती पर किया जा रहा है।

3. बाबा ऐसा वर ढूंढो

बाबा ऐसो वर ढूंढो

Source – Airtelexstream

तीसरे नंबर पर इस बार भी ‘बाबा ऐसा वर ढूंढो’ सीरियल टिका हुआ है। इस सीरियल ने तीसरे हफ्ते में बार्क की रिपोर्ट में एंट्री मारी थी और तब से ही ये पैर जमाए खड़ा हुआ है। ये सीरियल दंगल चैनल पर प्रसारित किया जा रहा है। सीरियल एक छोटे कद की लड़की की कहानी है।

4. महिमा शनि देव की

महिमा शनिदेव की

Source – Amazon

वहीं चौथे नंबर पर ‘महिमा शनि देव की’ ने अपने पैर जमाए हुए है। ये पौराणिक धारावाहिक भी दंगल चैनल पर प्रसारित किया जा रहा है। तो वहीं पांचवे नंबर पर एक बार फिर से रामायण ने अपनी जगह बना ली है। दंगल पर प्रसारित हो रहे रामायण को भी दर्शक खूब देख रहे हैं।

5. रामायण

रामायण

Source – Indianexpress

वहीं, दंगल टीवी पर रामायण पांचवे स्थान पर है। दूरदर्शन पर ‘रामायण’ के खत्म होने के बाद दंगल टीवी पर रामायण का दोबारा प्रसारण किया जा रहा है। तब भी रामायण अपनी लोकप्रियता बरकरार रखने में कामयाब हैं।

रामायण उत्तर रामायण
गौरतलब है कि ‘रामायण’ ने री-टेलिकास्ट होने के बाद कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। शो को जबरदस्त टीआरपी मिली। यहां तक कि ‘रामायण’ के 16 अप्रैल के एपिसोड को दुनियाभर में 7.7 करोड़ लोगों ने देखा। इस नंबर के साथ यह शो एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया।

ये भी पढ़ें– 80 के दशक की मशहूर ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ की कुछ अनकही बातें जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये