रील लाइफ के बाद अब रियल लाइफ ‘पैडमैन’ बने अक्षय कुमार ,भूमि पेडनेकर के साथ लोगों से की ये खास अपील

1 min


अक्षय कुमार सैनिटरीपैड

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार एक बार फिर बने ‘पैडमैन’ , भूमि पेडनेकर संग लोगों से की वंचित महिलाओं को सैनिटरीपैड देने की अपील

कोरोनावायरस के चलते देश भर में पिछले 60 दिन से लॉकडाउन जारी है। इस लम्बे लॉकडाउन की वजह से आम लोग परेशान हैं। लोगों की परेशानी दूर करने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स लगातार मदद कर रहे हैं। इन सेलेब्स में ‘पैडमैन’ एक्टर अक्षय कुमार भी शामिल हैं। पीएम केयर फंड और अन्य माध्यमों से लोगों की आर्थिक मदद करने के बाद अब वह रियल पैडमैन बनकर सामने आए हैं।

दरअसल लॉकडाउन के दौरान कई वंचित महिलाएं अपनी पर्सनल जरूरतें (sanitary pads) पूरी नहीं कर पा रही हैं। जिसकी वजह से बाद में उन्हें कई चीज़ों को सामना करना पड़ता है यही वजह है कि अक्षय कुमार पीरियड्स के दौरान की स्वच्छता और पैड्स को लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लोगों से एक खास अपील कर रहे हैं। और इस अपील में बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर भी उनका साथ देती नज़र आईं।

महिलाओं को सैनिटरी पैड देने की अपील

सैनिटरीपैड अक्षय कुमार

Source – Twitter

अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की अपील की कि कोविड-19 की वजह से पीरियड्स नहीं रूकने वाले हैं। इसलिए सभी को मुंबई में वंचित महिलाओं को सैनिटरीपैड प्रदान करने में मदद करनी चाहिए। उन्होंने लिखा, ‘एक अच्छे काम के लिए आपकी मदद चाहिए। कोविड से पीरियड्स नहीं रुकने वाले हैं। मुंबई में वंचित महिलाओं को सैनिटरीपैड देने में मदद करें। हर डोनेशन मायने रखता है।’

भूमि पेडनेकर ने भी दिया साथ

सैनिटरीपैड

Source – Twitter

दरअसल, समर्पण नाम का एनजीओ एफआईसीसी के साथ मिलकर रोजाना मुंबई में जरूतमंद महिलाओं को 10,000 सैनिटरी पैड्स उपलब्ध करा रहा है। समर्पण ने ट्वीट करते हुए अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर को टैग किया। अक्षय के अलावा एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने भी यह ट्वीट किया। उन्होंने भी लोगों से मदद की अपील की।

लगातार कर रहे हैं मदद

अक्षय कुमार

Source – Instagram

आपको बता दें कि जब से लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है तभी से अक्षय कुमार लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। इस अपील के अलावा उन्होंने पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपये दान किए । इसके बाद उन्होंने टीवी और फिल्म से जुड़े आर्टिस्ट की मदद के लिए 45 लाख रुपये दिए। पीएम फंड के साथ सीएम फंड को भी मदद की। पुलिस को 2 करोड़ और मुंबई नगर निगम को 3 करोड़ रुपये की मदद की। इन सबके इतर वो सोशल मीडिया के माध्यम से सुरक्षा, सफाई और लॉकडाउन का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें– बॉलीवुड अभिनेता किरण कुमार को नहीं है कोरोना, तीसरे टेस्ट की रिपोर्ट आई नेगेटिव


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये