‘सेक्रेड गेम्स’ के बाद नवाजुद्दीन सिद्दिकी और एलनाज नौरोजी की जोड़ी फिर से इस फिल्म में आएगी नजर

1 min


नवाजुद्दीन सिद्दिकी

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के सितारे बुलंदी पर हैं। वेब सीरीज ‘‘सेक्रेड गेम्स’’में उनकी जोड़ी ईरानी मूल की अभिनेत्री एलनाज नौरोजी के संग काफी पसंद किया गया था। अब यह जोड़ी जयदीप चोपड़ा निर्देशित फिल्म ‘‘संगीन‘’ में नजर आने वाली है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी हीरो/नायक और एलनाज नौरोजी हीरोईन/नायिका हैं।

नवाजुद्दीन-सिद्दिकी

फिल्म ‘‘संगीन’’ का निर्माण संयुक्त रूप से गोल्डन एरा फिल्म्स के गुरजीत सिंह और एके प्रॉजेक्ट्स के अंकित खन्ना द्वारा किया जा रहा है। लंदन और मुंबई में फिल्मायी जाने वाली इस फिल्म की शूटिंग जनवरी 2021 में शुरू होगी और 2021 में ही सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी।

फिल्म ‘‘मंटो’’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ काम कर चुके संगीतकार, गायक-गीतकार और रैपर संगीत के स्कोर के लिए रोपित किया गया है, इस फिल्म ने पूरी फिल्म स्कोर रचना में उनकी पहली पारी बना दी है।

नवाजुद्दीन-सिद्दिकी

इस फिल्म की चर्चा करते हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा- “संगीन एक अनूठी फिल्म है। मैं एक विचारशील चरित्र को अभिनय से उकेरने को लेकर उत्साहित हूं। मैं ‘सेक्रेड गेम्स’ के बाद एक बार फिर एलनाज नौरोजी के साथ टीम बनाने की उम्मीद कर रहा हूं। इसकी पटकथा एक प्रयोगात्मक है और मुझे यकीन है कि जयदीप चोपड़ा इसके साथ पूर्ण न्याय करेंगे और साथ में हम नए उपन्यास की खोज कर पाएंगे।’’

elnaaz-norouzi

जबकि एलनाज नौरोजी कहती हैं-“मैं नवाजुद्दीन सर के साथ एक बार फिर काम करने के लिए बहुत सम्मानित और रोमांचित हूं। संगीन एक अविश्वसनीय पटकथा है, एक भूमिका जिसे मैं हमेशा गुप्त रूप से एक अभिनेता के रूप में निभाने का सपना देखती हूं। मैं जयदीप सर के साथ उस जटिल चरित्र को जीवंत करने के लिए उत्सुक हूं, जिसने इसे इतनी कुशलता से लिखा है।”

फिल्म के निर्देशक जयदीप चोपड़ा कहते हैं-‘‘नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ पहली बार काम करने के लिए बहुत उत्साहित हॅू। वह एक अभिनेता के रूप में उत्कृष्ट हैं और मैं उनकी फिल्म में प्रामाणिकता की भावना लाने के लिए उनसे अधिक योग्य किसी और के बारे में नहीं सोच सकता। एलनाज नौरोजी में एक जन्मजात रचनात्मक तीक्ष्णता है और यह फिल्म सिनेमाई पारिस्थितिक केंद्र के भीतर एक बिल्कुल नई रोशनी में उसका प्रदर्शन करेगी।‘‘


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये