साढ़े  छः माह बाद सलमान खान ने शुरू की फिल्म ‘राधे’ की शूटिंग

1 min


After six and a half months, Salman Khan started shooting for the film 'Radhey'

– शान्तिस्वरुप त्रिपाठी

हमने अगस्त माह में ही सूचित किया था कि Salman Khan कोरोना वायरस के चलते बीच में ही रूक गयी अपनी फिल्म ‘‘राधे’’ की बकाया शूटिंग अक्टूबर माह में शुरू करेंगे. हमारी इस खबर के ही अनुसार पूरे साढ़े छह माह के बाद सलमान खान ने चार अक्टूबर, रविवार को लोनावाला में ‘‘आंबी वैली’’ की खूबसूरत वादियों में दिषा पाटनी के संग एक गाने के फिल्माकंन के साथ ‘‘राधे’’ की शूटिंग करनी शुरू कर दी. यह जगह सलमान खान के फार्म हाउस से चंद किलोमीटर की दूरी पर है, जहां पर पिछले सात माह से सलमान खान डेरा जमाए हुए थे. इस गाने को चार दिन में फिल्माया जाएगा. यह वही गाना है, जिसे पहले थाईलैंड में फिल्माया जाना था. मगर अब यह सहारा द्वारा ‘‘आंबी वैली’’ में बसाए गए खूबसूरत नगर में फिल्माया जा रहा है. सलमान खान ने स्वयं इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है-छः माह बाद शूटिंग करना अच्छा लगता है. सलमान खान ने जो तस्वीर साझा की है, उसमें वह नीले रंग की जैकेट पहने हुए नजर आ रहे हैं और उनकी पीठ कैमरे की तरफ है।

After six and a half months, Salman Khan started shooting for the film 'Radhey'

नृत्य निर्देशक सीजर गोंसाल्विस अपनी कमतर टीम के साथ गाने को फिल्मा रहे है. वह कहते हैं-‘‘हम चार दिन तक आंबी वैली में इस डांस नंबर को फिल्माएंगे. निर्माताओं ने पूरी टीम को बाहरी दुनिया से एकदम अलग कर रखा है. उन्हें यहां पर शेलेट में रखा गया है।

यूँ तो फिल्म ‘‘राधे’’ के निर्देशक प्रभू देवा ने एक अक्टूबर से ही मुंबई से करीबन 150 किलोमीटर दूर नितिन चंद्रकांत देसाई के स्टूडियो ‘‘एन डी स्टूडियो’’ में फिल्म के बकाया दृष्यों का फिल्मांकन शुरूरू कर दिया था. चार दिन के अंदर ‘एन डी स्टूडियो’ में फिल्म ‘‘राधे’’ के लिए जैकी, गौतम गुलाटी, मेघा आकाश और भरत निवास पर अहम दृश्य फिल्माए गए. इसके बाद 12 अक्टूबर से मुंबईके महबूब स्टूडियो में एक सप्ताह तक पैच वर्क की शूटिंग होगी, जिसके बाद फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाएगी।

After six and a half months, Salman Khan started shooting for the film 'Radhey'

कोरोना वायरस और लॉक डाउन की वजह से बीच में ही ‘‘राधे’’ की षूटिंग रोकनी पड़ी थी. एक गाने के अलावा दस दिन की शूटिंग करनी थी. इसके लिए दो माह पहले मंुबई के महबूब स्टूडियों में सेट लगाया गया था और दस अगस्त से इस सेट पर सलमान खान ‘‘राधे’’ की शूटिंग करने वाले थे. मगर तभी विष्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से ऐलान किया गया कि बंद कमरे में कोरोना वायरस तेजी से फैलता है और स्टूडियों के शूटिंग फ्लोर बंद ही रहते हैं. इसी के मद्दे नजर स्वयं सलमान खान ने फिल्म के निर्माताओं अतुल अग्निहोत्री, सोहेल खान और निखिल नमित से बातचीत कर शूटिंग शुरू नहीं होने दी थी और सेट तोड़ दिया गया था. उसी वक्त हमने बताया था कि अब सलमान खान ‘‘राधे’’ की शूटिंग अक्टूबर माह में करेंगे।

  पहले यह फिल्म 14 मई 2020 को प्रदर्शित होने वाली थी, पर अब सूत्रों की माने तो इसे 2021 में ईद के मौके पर रिलीज किया जाएगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये