सफलतम फिल्म ‘पिंक’ के बाद फिल्मसर्जक अनिरूद्ध रॉय चौधरी ने यामी गौतम के साथ कोलकाता में फिल्म ‘लॉस्ट’ की शूटिंग शुरू की

1 min


अपने प्रेमी व फिल्म निर्देशक आदित्य धर संग विवाह रचाने के बाद अब अभिनेत्री यामी गौतम राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक अनिरूद्ध रॉय चौधरी के निर्देशन में फिल्म ‘लॉस्ट’ की शूटिंग करने के लिए कोलकाता पहुँच गयी हैं। यह एक इंवेस्टीगेटिंग ड्रामा वाली फिल्म है, जिसका निर्माण ‘जी स्टूडियो’ के साथ मिलकर ‘नमः पिक्चर्स’ कर रहा है। इस फिल्म को लेकर सिनेप्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है।

निर्देशक अनिरूद्ध रॉय चौधरी फिल्म ‘लॉस्ट’ को कोलकाता और पुरुलिया शहर की वास्तविक लोकेशनों पर फिल्माने वाले हैं, जिससे एक शहर की अंडरबेली को उजागर किया जा सके। फिल्म के शुरू होने की घोषणा ने देश भर के सिने प्रेमियों को फिल्म के लिए उत्साहित कर दिया था।

फिल्म ‘लॉस्ट’ एक इंवेस्टीगेटिव ड्रामा है, जो मीडिया की अखंडता के मुद्दे को उजागर करेगी। यदि इसे इमोशनल लव थ्रिलर कहा जाए, तो कुछ भी गलत नहीं होगा। यह फिल्म मूल रूप से एक युवा खोजी पत्रकार की ईमानदारी से संबंधित कहानी है। लेकिन अगली परत में एक विशाल भावनात्मक भागफल है, जो मानवीय निर्भरता के इर्द-गिर्द घूमता है, अन्य मनुष्यों के लिए प्रेम… यह उस नुकसान की भावना को समाहित करता है जो कोई अपने किसी करीबी को खोने पर महसूस करता है।

इस फिल्म में यामी गौतम एक क्राइम रिपोर्टर के किरदार को निभा रही हैं। पाँच वर्ष पहले बॉलीवुड फिल्म ‘पिंक’ का निर्देशन कर जबरदस्त शोहरत हासिल करने वाले निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी किसी परिचय के मोहताज नही है। वह बंगला फिल्म इंडस्ट्री में 2006 से कार्यरत हैं। अनिरुद्ध रॉय चौधरी ने बंगला भाषा में ‘‘अनुरानन’, ‘अंतहीन’, ‘एक तरार खोंजने’, ‘अपराजिता तुमी’ व ‘बुना हंस’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर अपना एक अलग मुकाम बना चुके हैं। तो वहीं वह ‘जी 5’ के लिए वेब सीरीज ‘पंचायत’ के अलावा ‘फारबिडेन लव’ का भी निर्देशन कर चुके हैं। अब पूरे पांच वर्ष बाद वह दूसरी बॉलीवुड फिल्म ‘लॉस्ट’ का निर्देशन कर रहे हैं, जिसे वह कोलकाता में ही फिल्मा रहे हैं। लॉस्ट की उत्पत्ति क्या है?

फिल्मलॉस्टकी चर्चा  करते हुए अनिरूद्ध रॉय चौधरी कहते हैं ‘‘इसकी कहानी इस विचार से उपजी है कि प्यार और प्रतिबद्धता जीवन में दो सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं। पिछले कुछ वर्षों से, कुछ चीजें वास्तव में मुझे परेशान कर रही हैं … कैसे कुछ तत्व और भावनाएं हमारे जीवन और हमारे परिवेश से गायब हो रही हैं। मेरे दिमाग में यह विचार बहुत लंबे समय से था। एक दिन मैंने श्यामल सेनगुप्ता से बात की, जिन्होंने इसकी पटकथा लिखी थी। मूल विचार यह है कि हमें जीवन में ईमानदारी, प्रेम, प्रतिबद्धता और सत्यनिष्ठा की आवश्यकता है।’’

नमः पिक्चर्सकी शरीन मंत्री केडिया कहती हैं ‘‘फिल्म ‘लॉस्ट’ एक भावनात्मक रेखांकन के साथ एक खोजी नाटक है, और एक बहुत ही रोचक स्थान पर है। यह बहुत ही नुकीला है, और हमारे आस-पास की दुनिया के बारे में एक बड़ा मुद्दा भी बनाया जा रहा है। हम वास्तव में कोलकाता में शूटिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।’’

जी स्टूडियोज के मुख्य व्यवसाय अधिकारी शारिक पटेल कहते हैं– ‘‘फिल्म ‘लॉस्ट’ बनाने की मेरे सामने दो वजहे रही हैं। पहली हम टोनी (अनिरुद्ध रॉय चौधरी) के साथ काम करना चाहते थे, जो इस फिल्म से मिल रहा था और दूसरी वजह यह कि यह कई परतों वाली एक थ्रिलर है, जिसे इससे पहले किसी फिल्म में नहीं पेश किया गया। इसके साथ ही मुझे लगता है कि कोलकाता को मुख्यधारा के हिंदी सिनेमा में उतना प्रदर्शित नहीं किया गया है, जितना चाहिए था। हमें उम्मीद है कि लॉस्ट ऐसा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।’’

जी स्टूडियोज, शरीन मंत्री केडिया, किशोर अरोड़ा, सैम फर्नांडीस और इंद्राणी मुखर्जी द्वारा निर्मित इस फिल्म में नील भूपालम, पिया वाजपेयी और तुषार पांडे के साथ पंकज कपूर, राहुल खन्ना अहम भूमिका में होंगे।

SHARE

Mayapuri