ऐश्वर्या राय बच्चन को मिला विशेष सम्मान

1 min


बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री एवं पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन को सबसे अधिक सफल विश्व सुंदरी होने के लिए इस वर्ष की प्रतियोगिता के दौरान सम्मानित किया गया. इतालवी फैशन डिजाइनर रॉबर्ट कैवाली की डिजाइन की गई गाउन पहने ऐश्वर्या ने कल रात विश्व सुंदरी प्रतियोगिता की आयोजक जूलिया मोर्ली से यह सम्मान प्राप्त किया. इस मौके पर उनके साथ स्टेज पर उनके अभिनेता पति अभिषेक बच्चन, मां वृंदा राय और पुत्री आराध्या भी मौजूद थीं.

aishwarya rai bachchan

उन्होंने सम्मान स्वीकार करते हुए कहा कि मैं यहां पर यह सम्मान पाकर अभिभूत महसूस कर रही हूं. मुझे जो यह अनपेक्षित सम्मान मिला है कि उसके लिए मैं ‘मिस वर्ल्‍ड आर्गेनाइजेशन’ को धन्यवाद देती हूं. अभिषेक ने अपने पत्नी को यह सम्मान मिलने की खुशी बाद में ट्विटर पर साझा की.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा,’ मेरी पत्नी को मिस वर्ल्‍ड की ओर से सबसे सफल और प्रभावशाली ‘मिस वर्ल्‍ड’ के रुप में सम्मानित किया गया है. मैं अभिभूत हूं. जब उन्हें यह सम्मान प्रदान दिया जा रहा था, मैंने छोटी सी बेटी आराध्या को गोद में उठा रखा था.’

दक्षिण अफ्रीकी सुंदरी रोलिना स्ट्रॉस को विश्व सुंदरी 2014 जबकि हंगरी की सुंदरी एडिना कुलस्कार को रनरअप चुना गया. वहीं अमेरिका की एलिजाबेथ सैफ्रिट तीसरे स्थान पर रहीं. भारत की कोयल राणा शीर्ष 10 में जो पहुंच गयी, लेकिन शीर्ष पांच में स्थान बनाने में असफल रहीं. वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा यह खिताब जीतने वाली अंतिम भारतीय थीं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये