Cyclone की वजह से अजय देवगन का फिल्म मैदान का सेट हुआ क्षतिग्रस्त

1 min


Cyclone

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण फिल्म इंडस्ट्री पहले ही शूटिंग रूकने का नुकसान भुगत ही रहा था कि अब cyclone Tauktae ने स्थिति को और खराब कर दिया है। महाराष्ट्र, गुजरात और क्षेत्रों में अधिकांश फिल्म सेट बड़े पैमाने पर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। खबरों की माने तो अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म मैदान के सेट को भी Cyclone का खामियाजा भुगतना पड़ा है।

खबर के मुताबिक सेट पर लगभग 40 लोग थे जब cyclone ‘मैदान’ के सेट से टकराया- फुटबॉल मैदान के गार्ड और क्यूरेटर जिसमें बड़े पैमाने पर सेट शामिल है। उन्होंने जितना हो सके बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन उनके प्रयास लगभग पूरी तरह से व्यर्थ साबित हुए। अजय देवगन मुंबई में फरवरी पर अपनी आगामी स्पोर्ट्स फिल्म मैदान के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार थे। हालाँकि, COVID 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए शूटिंग रुक गई।

अमित रवींद्रनाथ शर्मा द्वारा अभिनीत फिल्म के प्रमुख हिस्से की शूटिंग लखनऊ, कोलकाता और मुंबई में की गई है। अमित रवींद्रनाथ शर्मा की “मैदान” “भारतीय फुटबॉल के सुनहरे वर्षों” पर आधारित है। फिल्म में अजय का किरदार महान कोच सैयद अब्दुल रहीम पर आधारित है, जिन्हें व्यापक रूप से भारतीय फुटबॉल का संस्थापक पिता माना जाता है। रहीम 1950 से 1963 में अपनी मृत्यु तक भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के प्रबंधक थे। फिल्म इस साल दशहरा पर रिलीज के लिए तैयार है।

 

SHARE

Pragati Raj