फिल्म ‘भाईजान’ के सेट पर एजाज खान का टशन

1 min


मुंबईया भाषा में यहां बड़े-बड़े स्टार पब्लिक के सामने पानी कम चाय माने जाते है, लेकिन दूसरे शहरों में छोटे से छोटा स्टार भी सलमान खान से कम नहीं माना जाता । हाल ही में अहमदाबाद में फिल्म ‘ भाईजान’ की लोकेशन शूटिंग पर जाने का मौका मिला । उस फिल्म में लीड रोल एजाज खान निभा रहे हैं और उसके अपोजिट गुजराती फिल्मों की स्टार नायिका ममता सोनी है । तथा दूसरा लीड पेयर है साजिद खान और झील जोशी । साजिद खान फिल्म के प्रोड्यूसर डायरेक्टर भी हैं ।

प्रोडक्शन मैनेजर को नौकरी से निकाला

खैर !! बात हो रही थी एजाज खान की, तो उसकी इस फिल्म का मुहूर्त और फिर शूटिंग शहर से करीब बीस किलोमीटर दूर एक ऐसी जगह पर रखी गई  जो कम से कम शूटिंग के लिये जरा भी उपयुक्त नहीं थी। सुबह करीब छह बजे जब पीआरओ राजू कारिया चुनिंदा जर्नलिस्टों के साथ शूटिंग स्थल पर पहुंचा तो कुछ  पत्रकारों  के साथ उसका दिमाग भी घूम गया । फिर क्या था, उसने फिल्म से संबधित लोगों की परेड लेनी शुरू कर दी। जब ये सब प्रोड्यूसर को पता चला तो उसने खड़े पैर प्रोडक्शन मैनेजर को नौकरी से निकाल दिया । इसके बाद पूरी प्रेस से माफी मांगते हुये उन्हें शहर के किसी होटल में शिफ्ट करने का आदेश दिया। उधर जब ये सब  होटल में ठहरे एजाज खान को पता चला तो उसने शूटिंग स्थल पर जाने और फिल्म की शूटिंग करने से साफ इन्कार कर दिया । बाद में राजू के कहने पर वो अपने होटल के लान में  शूटिंग के लिये तैयार हुआ ।

अहमदाबाद के एक बड़े होटल में फिल्म की मुहूर्त के साथ शूटिंग स्टार्ट हो गई । फिल्म का एक सीन जिसमें भाईजान यानि एजाज अपने भाई साजिद को इसलिये मारता है क्योंकि वो एक हिन्दू लड़की से प्यार करता है । वहां एजाज की प्रेमिका ममता उसे समझाती है कि ये हिन्दू और मुसलमान के बीच की खाई कब कम होगी वैगैरह वगैरह ।

फिल्म की कहानी अहमदाबाद में दंगो को लेकर एक सच्ची कहानी पर आधारित है जंहा भाईजान जो नर्मदिल डॉन है, लेकिन उसके दिल में हिन्दूओं के लिय नफरत है । बाद में किसी बात को लेकर  उसकी उसके भाई साजिद के साथ दुश्मनी हो जाती है । एजाज खान इस फिल्म को लेकर बहुत ज्यादा रोमांचित है। उसका कहना है कि मैं सलमान भाई का बहुत बड़ा भक्त हूं और उन पर अपना हक समझते हुये वक्त वक्त पर उनसे अपनी नाराजगी जाहिर करता रहता हूं । सलमान भाई को बॉलीवुड में भाईजान कहा जाता है । उनसे संबधित नाम की फिल्म में मैं टाइटल रोल कर रहा हूं, इससे बड़ा अचीवमेन्ट मेरे लिये और क्या हो सकता है ।

सजिद खान इससे पहले दो दर्जन गुजराती फिल्मों में काम कर चुके हैं, उन्हें गुजराती फिल्मों का शाहरूख खान कहा जाता है । ममता सोनी जहां गुजराती फिल्मों की टॉप स्टार है वहीं दूसरी हीरोइन झील जोशी की ये पहली फिल्म है । फिल्म के अन्य पिलर्स हैं शाहबाज खान, टीनू आंनद तथा फिरोज इरानी । अगले दस दिन के षडयूल में एॅक्षन सीन फाइट मास्टर इकबाल सुलेमान कंपोज करने वाले हैं । फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर  दिलीप सेन हैं । अगले साल रिलीज ये फिल्म हिन्दी और गुजराती में एक साथ शूट हो रही है ।


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये