एजाज खान को 1 लाख रुपए के मुचलके पर मिली जमानत, विवादित बयान पर हुए थे गिरफ्तार

1 min


एजाज खान गिरफ्तार

एजाज खान को मिली बेल, विवादित बयान देने की वजह से हुए थे गिरफ्तार

बॉलीवुड एक्टर एजाज खान को जमानत मिल गई है। एजाज खान को बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 1 लाख रुपए के मुचलके पर जमानत दी है। याद दिला दें कि विवादित बयानों की वजह से उन्हें 18 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। उन्हें मानहानि, अभद्र भाषा और आदेशों के उल्लंघन के आरोप में पकड़ा गया था। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153A, 121, 117, 188, 501, 504, 505(2) के तहत केस दर्ज किया गया था। जिसके बाद 24 अप्रैल शुक्रवार को एजाज को जमानत दे दी गई है।

न्यूज एजेंसी ने दी जानकारी

एजाज खान गिरफ्तार

Source – Twitter

इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के द्वारा दी गई है। एएनआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए ट्वीट कर ये जानकारी दी गई है।  एजाज खान की गिरफ्तारी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया था।

कोई भी घटना के लिए मुसलमान जिम्मेदार होता है

एजाज खान गिरफ्तार

Source – Opindia

गौरतलब है कि हाल ही में एजाज खान ने अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने कहा था – ‘यदि कहीं चींटी मर जाती है, तो मुसलमान जिम्मेदार होता है, अगर हाथी मर जाता है, तो भी मुसलमान जिम्मेदार होता है। अगर दिल्ली में भूकंप आता है, तो मुसलमान जिम्मेदार होता है, यानि कोई भी घटना के लिए मुसलमान जिम्मेदार होता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस साजिश (कोरोना वायरस) के लिए कौन जिम्मेदार है।’

एजाज खान ने यह भी कहा था कि कोरोना से ध्यान हटाने के लिए मामले को सांप्रदायिकता से जोड़ा जा रहा है। वीडियो के आखिर में उन्होंने  कहा कि ऐसे लोग जो देश में ऐसा कर रहे हैं, उन्हें कोरोना हो जाए।

पहली बार नहीं हुए है गिरफ्तार

एजाज खान गिरफ्तार

Source – Tvindia

यह पहला मौका नहीं था जब एजाज खान जेल गए थे। पिछले साल जुलाई में भी उनकी गिरफ्तार हो चुकी है। वहीं अक्टूबर 2018 में ड्रग्स रखने के आरोप में उन पर पुलिस कार्रवाई हुई थी। मुंबई की एंटी नारकोटिक्स सेल ने एक होटल से 8 नशे की प्रतिबंधित ड्रग्स रखने के जुर्म में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के समय वह नशे में थे।

एजाज खान एक टिकटॉक वीडियो के कारण भी गिरफ्तार हुए थे जिसमें उन्होंने मुंबई पुलिस का मजाक उड़ाया था। मॉडल के साथ मारपीट की वजह से भी जेल जा चुके हैं। मॉडल ऐश्वर्या चौबे ने एजाज पर बदसलूकी और अश्लील फोटो भेजने का आरोप लगाया था।

एजाज ने अमिताभ बच्चन तक को नहीं छोड़ा था। अमिताभ की एक सेल्फी जिसमें वह इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ थे, उस फोटो पर ऐसे कमेंट किए कि खूब ट्रोल हुए थे।

और पढ़ेः मेडिकल स्टाफ को थैंक्यू कहने के लिए अक्षय कुमार का गाना ‘तेरी मिट्टी’ रिलीज़, देखें वीडियो

SHARE