अक्षय कुमार और एडवेंचरर बीयर ग्रिल्स ने ‘इनटू द वाइल्ड’के नवीनतम एपिसोड में एक क्लासिक मिलिट्री-स्टाइल मिशन पर काम किया

1 min


ज्योति वेंकटेश

भारत के प्रमुख वास्तविक जीवन मनोरंजन नेटवर्क, डिस्कवरी ने अक्षय कुमार कोइनटू वाइल्ड विद बीयर ग्रिल्के नवीनतम एपिसोड में जोड़कर प्रतिष्ठित भारतीयों की विशेषता की परंपरा को जारी रखा है। अक्षय सुपरस्टार रजनीकांत के नक्शेकदम पर चलते हैं, जिन्होंने इस साल की शुरुआत मेंइनटू वाइल्डसे शुरुआत की थी। विशेष रूप से, पिछले साल, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मैन वाइल्ड विद बीयर ग्रिल्स और पीएम मोदी के एक यादगार एपिसोड में भाग लिया। बांदीपुर टाइगर रिजर्व में शॉट, ‘इन वाइल्ड विद बीयर ग्रिल्स और अक्षय कुमार’, सभी मिलिट्रीस्टाइल के अभ्यासों का पालन करेंगे, जिसमें पूर्व ब्रिटिश सैन्य कर्मियों बीयर ग्रिल्स फिट और फुर्तीले अक्षय कुमार के साथ कार्यभार संभालेंगे, एक सैन्य अधिकारी का बेटा, और कोई व्यक्ति जिसने कई हैट्स दान किए हैं, जिसमें एक अभिनेता, निर्माता, मार्शल कलाकार और परोपकारी व्यक्ति शामिल हैं।

ऑडियंस डिस्कवरी प्लस पर 8 सितंबर, 11 सितंबर से शुरू होने वाले शो को स्ट्रीम कर सकती है जबकि शो का प्रसारण प्रीमियर 14 सितंबर को रात 12:00 बजे 12 डिस्कवरी चैनलों पर दिखाया जाएगा, जिनमे डिस्कवरी चैनल, डिस्कवरी एचडी, डी तमिल, एनिमल प्लैनेट, एनिमल प्लैनेट एचडी, टीएलसी, टीएलसी एचडी, डिस्कवरी आईडी, डिस्कवरी आईडी एचडी, डिस्कवरी साइंस, डिस्कवरी टर्बो और डिस्कवरी किड्स चैनल शामिल हैं। डिस्कवरी प्लस, डिस्कवरी और डिस्कवरी एचडी पर यह प्रीमियर हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़, तेलुगु, बंगाली और अंग्रेजी सहित 7 भाषाओं में उपलब्ध होगा।

अक्षय कुमार के एपिसोड के बारे में चर्चा करना बहुत ही दिलचस्प है क्योंकि शो में पीएम मोदी ने इन्फोटेनमेंट जॉनर के लिए ऐतिहासिक उच्च रेटिंग प्राप्त की है, जबकि रजनीकांत के साथ वाइल्ड स्टाइल में अब तक का दूसरा सबसे बड़ा रेटेड शो है। यह विशेष एपिसोड भारत, जापान, चीन, यूएई, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, मलेशिया, इंडोनेशिया, फिलीपींस, अल्जीरिया, मिस्र, मोरक्को, पोलैंड आदि सहित एशिया, यूरोप और अफ्रीका के 50 देशों में चैनलों के डिस्कवरी नेटवर्क पर प्रदर्शित किया जाएगा। अक्षय कुमार ने कहा, “मैंने हमेशा उनकी ऊर्जा, जुनून और इन सभी वर्षों के लिए खड़े होने के लिए बीयर ग्रिल्स की प्रशंसा की है। जब वह एक के बाद एक चुनौती को अंजाम दे रहे थे तो जंगल में उनके साथ होना एक विनम्र अनुभव था। मूवी सेट की तुलना में यह अलग है, क्योंकि वहाँ कोई बैकअप नहीं हैयथार्थवाद की भावना बहुत अधिक प्रबल है। बीयर एक ज्ञान भंडार हैऔर वह जंगल में जीवित रहने के अपने ज्ञान में अच्छी तरह से डूबा हुआ है, और मेरे साथ दिलचस्प और नई तकनीक साझा करते है। शो के बारे में मुझे जो दिलचस्प लगा वह यह है कि एक मनोरंजक, अस्तित्व और साहसिक नेतृत्व वाले शो में अच्छी तरह से उद्देश्य को कैसे शामिल किया गया है।भारत के वीरके संबंध में, यह एक ऐसी परियोजना है जो मेरे दिल के करीब है और मैं यह सुनिश्चित करने के लिए सभी अवसरों का उपयोग करना चाहता हूं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अधिक से अधिक देशवासी इसका एक हिस्सा बनें।

बीयर ग्रिल्स ने कहा, “मैंने अपना होमवर्क अक्षय से मिलने से पहले किया था, और वह जानते थे कि वह एक सुपरस्टार है, लेकिन हमारे समय के दौरान मुझे सबसे ज्यादा जो मिला, वह था उनकी विनम्रता, उनका आसान तरीका। हम दोनों के बीच बहुत सी समानताएँफिटनेस के प्रति जुनून, परिवार के प्रति समर्पण सहित, मुझे वास्तव में उनके साथ रहने में बहुत मजा आया। एक नई चुनौती के उल्लेख के साथ अक्षय की आँखें चमक उठीं और मेरा विश्वास है, दुनिया भर में कई मशहूर हस्तियों ने कुछ कठोर कार्यों के लिए इतनी गर्म प्रतिक्रिया नहीं दी है।मेघा टाटा, प्रबंध निदेशकदक्षिण एशिया, डिस्कवरी ने कहा, “प्रतिष्ठित भारतीयों के साथ भारतीय जंगल में बीयर ग्रिल्स का अभियान पहले से ही मोस्ट वांटेड, इन्फोटेनमेंट स्टाइल में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बनकर उभरा है। खिलाड़ी अक्षय खुद बिल को पूरी तरह से फिट करते हैं, जैसा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए करते हैं कि यह आईपी अभूतपूर्व ट्रैक्शन को दर्शाते है। हमें देश में डिस्कवरी की 25 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अपना सबसे बड़ा आईपी लॉन्च करने की खुशी है।

इन वाइल्ड विद बीयर ग्रिल्समैन बनाम वाइल्ड से प्रेरित एक नया प्रारूप है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली जंगल अस्तित्व टेलीविजन सीरीज में से एक है। इस सीरीज के पहले एपिसोड में सुपरस्टार रजनीकांत ने इस साल की शुरुआत में बीयर ग्रिल्स के साथ टेलीविजन की शुरुआत की। पिछले साल, ‘मैन टे वाइल्ड विद बीयर ग्रिल्स और पीएम मोदीएपिसोड ने भारतीय मीडिया परिदृश्य को बाधित कर दिया, जिससे खुद को वर्ष के टीवी कार्यक्रम के रूप में स्थापित किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से परे, भालू ग्रिल्स ने अतीत में प्रमुख हस्तियों की मेजबानी की है, जैसे कि तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, केट विंसलेट, रोजर फेडरर, जूलिया रॉबर्ट्स और कई और। इन वाइल्ड विथ बीयर ग्रिल्स का निर्माण डिस्कवरी कम्युनिकेशंस इंडिया द्वारा नेचुरल स्टूडियोज और बैनीज एशिया द्वारा किया गया है। ऑडियंस डिस्कवरी ग्रिल्स और अक्षय कुमार के साथ डिस्कवरी प्लस पर 11 सितंबर को रात 8:00 बजे शुरू हो सकती है।

अनुछवि शर्मा


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये