हाउसफुल ‘कुमार’ और ‘शूटर दादी’ भूमि पेडनेकर बने लोकप्रियता में अव्वल

1 min


अपनी फिल्म ‘हाऊसफुल-4’ की वजह से बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार स्कोर ट्रेंड्स इंडिया लोकप्रियता चार्ट में शीर्ष स्थान पर हैं। तो ‘सांड की आंख’ फिल्म की वजह से बहुमुखी प्रतिभा रहीं अभिनेत्री भूमि पेडनेकर भी अभिनेत्रीयों के चार्ट्स में टॉप पोजिशन पर बनी हुई हैं। यह आँकड़े अमरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित किए गयें हैं।

‘मिशन मंगल’ और ‘हाउसफुल-4’ की सफलता के बाद खिलाडी कुमार इस वक्त लोकप्रियता के शिखर पर हैं। 88 अंकों के साथ नंबर वन स्थान पर रहें अक्षय कुमार ने लोकप्रियता में किंग खान को पिछे छोड दिया हैं। 69 अंकों के साथ शाहरूख खान दूसरे स्थान पर है। शाहरुख का टेड टॉक शो और हाल ही में आए उनके जन्मदिन की वजह से उनकी डिजीटल, सोशल और प्रिंट पब्लिकेशन्स में काफी चर्चा हुई और इसी वजह लोकप्रियता में वह दुसरे स्थान पर पहुँचे।

हाउसफुल

फिल्म सांड की आंख की परफॉर्मन्स की वजह से भूमि पेडनेकर बॉलीवूड अभिनेत्रीयों की लोकप्रियता में शीर्ष स्थान पर हैं। 53 अंकों के इस नंबर वन स्थान पर रहीं भूमी की को-स्टार और दूसरी शूटर दादी यानी की अभिनेत्री तापसी पन्नू 47 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन अपने लोकप्रिय गेम शो ‘कौन बनेगा करोडपती’ (KBC) के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वहीं आश्चर्यजनक रूप से सुपरस्टार सलमान खान चौथे स्थान पर पहुँच गयें हैं। अपनी अगली रिलीज़ दबंग 3 और राधे की घोषणा के बाद वह चौथे स्थान पर पहुँच गयें है।

लोकप्रिय अदाकाराओं की फेहरिस्त में तिसरे स्थान पर अनुष्का शर्मा पहुँच गयीं हैं। उनके पति क्रिकेटर विराट कोहली के साथ की उनकी तस्वीरें विभिन्न सोशल प्लेटफार्मों और वायरल समाचार में काफी ट्रेंडिंग में बनी हुई हैं। इसीलिए तो वह 41 अंकों के साथ लोकप्रियता में छायी हुई हैं। अंतर्राष्ट्रीय आइकन प्रियंका चोपड़ा जोनास अपनी बॉलीवूड प्रोजेक्ट्स के साथ ही सोशल मीडिया पर अपनी रोज आती तस्वीरों की वजह से भी चौथे स्थान पर बनी हुई हैं।

हाउसफुल

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के सह संस्थापक अश्वनी कौल बतातें हैं, “हाऊसफुल-4 का लुक, उसका बाला गाना और इस फिल्म की पॉप्युलैरिटी इस सबकी वजह से सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म और वायरल पब्लिकेशन्स में अक्षय कुमार की काफी लोकप्रियता बढी। वहीं, भूमी पेडनेकर और तापसी पन्नू की फिल्म ‘सांड की आंखं’ में उनके परफॉर्मन्स को काफी सराहा गया। और इस वजह से इन दोनों प्रतिभाशाली अभिनेत्रीयों की लोकप्रियता बढी।“

अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “ 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं। यह नंबर फेसबुकट्विटरप्रिंट प्रकाशनवायरल न्यूजब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये