भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर हैं अक्षय कुमार, Forbes की सेलिब्रिटी लिस्ट में नाम

1 min


akshay_kumar

दुनियाभर की बड़ी हस्तियों की कमाई का ब्यौरा देने वाली अमेरिकन मैगजीन फोर्ब्स ने इस साल के टॉप 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले लोगों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है। आपको बता दें कि अक्षय कुमार फोर्ब्स की लिस्ट में 33वें स्थान पर हैं।

ये लिस्ट जून 2018 से लेकर जून 2019 के दौरान हस्तियों की कमाई पर आधारित है। मैगजीन के अनुसार अक्षय कुमार की कुल कमाई करीब 422 करोड़ रुपए यानी 65 मिलियन डॉलर रही। उनसे ठीक ऊपर वाले पायदान पर एवेंजर्स सीरीज में आयरनमैन का किरदार निभाते रहे रॉबर्ट डाउनी जूनियर है, जिनकी कमाई 66 मिलियन डॉलर यानी करीब 430 करोड़ रुपये आंक गई है। 2019 की हाइएस्ट पेड सेलेब्रिटी लिस्ट में अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट टॉप पर हैं। पिछले एक साल में उन्होंने 18.5 करोड़ डॉलर (1263 करोड़ रुपए) की कमाई की।

खास बात ये है कि अक्षय कुमार बॉलीवुड के इकलौते ऐसे स्टार हैं, जो इस बार फोर्ब्स के टॉप 100 की लिस्ट में शामिल हुए हैं। फोर्ब्स की लिस्ट से इस बार सलमान खान और शाहरुख खान जैसे बड़े नाम गायब रहे। पिछले साल सलमान खान फोर्ब्स की लिस्ट में 82वें स्थान पर थे। वहीं शाहरुख खान पिछले दो सालों से फोर्ब्स की लिस्ट की हिस्सा नहीं बना पा रहे हैं।

हैरान करने वाली बात ये है कि कमाई के मामले में अक्षय कुमार ने न केवल बॉलीवुड सितारों को बल्कि कई हॉलीवुड सितारों को भी पीछे छोड़ दिया हैं। अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में मशहूर हॉलीवुड सिंगर रिहाना, स्कार्लेट जोहानसन, क्रिस इवांस, कैटी पेरी, ब्रैडली कूपर और लेडी गागा जैसे सितारों को भी पीछे छोड़ दिया है। पिछले साल अक्षय कुमार 270 करोड़ रुपए की कमाई के साथ फोर्ब्स की लिस्ट में 76वें स्थान पर थे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh