अक्षय और भूमि ने दिल्ली में किया फिल्म ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’ का प्रमोशन

1 min


Anupam kher, Bhumi Pednekar, Akshay kumar

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री भूमि पेडनेकर अपनी रिलीज के लिए तैयार फिल्म ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’ के प्रमोशन में जी जान से जुटे हैं। इसी सिलसिले में अक्षय और भूमि के साथ अनुपम खेर पिछले दिनों राजधानी दिल्ली में थे, जहां उन्होंने मीडिया के सामने फिल्म से जुड़ी कई बातें साझा कीं।

इस फिल्म को चुनने के पीछे की वजह क्या रही, के बारे में पूछने पर अक्षय ने कहा, “मैंने इसके बारे में किसी तरह का शोध नहीं किया और किसी ने मुझे यह फिल्म करने के लिए भी नहीं कहा, लेकिन चूंकि इसकी स्क्रिप्ट बहुत अलग थी, जो इस फिल्म का चयन करने का एक कारण था क्योंकि हमने कभी ऐसा शौचालय नहीं देखा था, जिसके जरिये एक प्रेम कहानी को पैदा किया जा सके। इसके अलावा, यह एक वास्तविक जीवन की कहानी है और यह विषय सीधे हमारे और हमारे स्वास्थ्य से संबंधित है। न केवल गांवों में, बल्कि शहरों में भी लोगों को ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा शहर को साफ रखने की कुछ जिम्मेदारी हमारी भी बनती है।”

फिल्म के बारे में पूछने पर भूमि ने कहा, “मुझे लगता है कि आज रियल लाइफ से जुड़ी फिल्में काफी सराही जा रही हैं, क्योंकि ऐसी फिल्मों की सामग्री उम्दा होती है। मुझे खुशी है कि मैं भी आज ऐसी फिल्मों का हिस्सा हूं।” इस फिल्म का हिस्सा होने के अपने अनुभव के बारे में उन्होंने कहा, “इस फिल्म में काम करने का अनुभव मेरे जीवन के सबसे अच्छे अनुभवों में से एक रहा है और मेरे जैसे नए आने वाले कलाकारों के लिए यह एक शानदार उदाहरण भी है। हालांकि, यह मेरी दूसरी फिल्म ही है, लेकिन दूसरी फिल्म में ही अक्षय कुमार और अनुपम खेर जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम करने का अवसर पाना मेरे लिए एक महान सम्मान है। मेरे लिए इनके साथ काम करना किसी महान उपलब्धि से कम नहीं है, क्योंकि दोनों निहायत प्रोफेशनल और मेहनती कलाकार हैं।”

इस तरह की फिल्मों की आम दर्शकों के बीच स्वीकृति के बारे में पूछने पर अनुपम खेर ने कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से सिनेमा की इस सुनहरे समय को महसूस कर रहा हूं, क्योंकि दर्शक इस तरह की फिल्मों को बड़े ही खुले दिल से स्वीकार कर रहे हैं और यह फिल्म दर्शकों के लिए श्रद्धांजलि है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट निस्संदेह शानदार है। ‘टॉयलेट:एक प्रेम कथा’ सोशल मुद्दे पर बेस्ड फिल्म है, जो देश में महिलाओं के लिए टॉइलट जैसी सुविधाओं में कमी की ओर इशारा करती है। यह एक ऐसा आंदोलन है, जिसे पहले शुरू किया जाना चाहिए था, लेकिन अब जब हम अंत में इस तरह के मुद्दों से निपट रहे हैं, तो मैं खुश हूं और युवाओं पर बहुत विश्वास है कि वे सोच में बदलाव जरूर लाएंगे।”

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित, नारायण सिंह द्वारा निर्देशित, अक्षय कुमार और नीरज पांडे द्वारा सह-निर्मित 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही ‘टॉयलेट : एक प्रेम कथा’ में अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की मुख्य भूमिकाएं हैं, जबकि अनुपम खेर, दिव्येंदु शर्मा और साना खान के साथ सहायक भूमिकाओं में नजर आएंगी। यह एक व्यंग्यपूर्ण कॉमेडी फिल्म है, जो एक ऐसी महिला की कहानी के चारों ओर घूमती है, जो अपने पति को अपने विवाह के पहले दिन छोड़ने का इरादा कर लेती है क्योंकि उनके पास शौचालय नहीं है। । शौचालय एक प्रेम कथा इस आने वाले 11 अगस्त 2017 को रिलीज करने के लिए तैयार है।

Akshay kumar
Anupam kher, Bhumi Pednekar, Akshay kumar
Anupam Kher
Akshay kumar, Bhumi Pednekar
Akshay kumar
Anupam kher, Bhumi Pednekar, Akshay kumar

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये