अक्षय कुमार से मिले अक्षय कुमार

1 min


RJ  अनमोल के साथ खुलकर बातचीत में खिलाडी कुमार ने बताया कि लॉकडाउन में कैसे समय बिता रहे हैं।

मुंबई: बॉलीवुड में अक्षय कुमार का करियर अपने आप में एक केस स्टडी है, 1991 में सौगंध के साथ शुरू हुआ उनका करयर ,2019 में आखिरी रिलीज थी गुड न्यूज़ ।30 साल की अवधि में इस व्यक्ति ने दर्शकों को कई विधाओं में 113 फिल्में दीं। ‘मिनी बॉक्स-ऑफ़िस’ में इस साल रिलीज़ हुई फिल्मों की शानदार लाइन है।

काम के अलावा, खिलाडी कुमार एक सामाजिक रूप से जागरूक नागरिक हैं और एक प्रमुख तरीके से महामारी के खिलाफ सरकारों के प्रयासों में योगदान दे रहे हैं। एक इंस्टीट्यूट द्वारा  किये गए सेलिब्रिटी हार्टफुल्लनेस इंडेक्स  में उन्होंने मनोरंजन और खेल के क्षेत्र में मशहूर हस्तियों के स्कोर को पीछे छोड़ते हुए 10 का स्कोर किया। RJ  अनमोल से बात करते हुए, उन्होंने बताया कि वह लॉकडाउन के दौरान आत्म-खोज के रास्ते पर है।

उसी का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा; “पिछले तीस साल बहुत तेजी से चले गए। मुझे शान्त बैठने और आत्मनिरीक्षण करने का समय नहीं मिला। काम, परिवार, जीवन ने मुझे व्यस्त रखा। हालाँकि, इस लॉकडाउन ने मुझे इतना समय दिया है, जो मुझे पहले कभी नहीं मिला। मैंने इस अवसर का उपयोग इतने सारे मुद्दों पर सोचने और महसूस करने के लिए किया, जिन पर मुझे स्पष्टता की आवश्यकता थी। मैं “खुद” के कई पहलुओं को खोज रहा हूं। मुझे दृढ़ता से लगता है कि आत्म-खोज की यह प्रक्रिया प्रत्येक व्यक्ति द्वारा चेतना के विभिन्न स्तरों को जगाने के लिए की जानी चाहिए। एक व्यक्ति के रूप में, मैं बहुत मजबूत, जुड़ा और सशक्त महसूस कर रहा हूं। ”

घरेलू कामों में अक्षय कुमार ने बागवानी को एक शौक के रूप में चुना है और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपने बगीचे में सब्जियों को उगा रहे हैं। “हम पालक और आलू ऊगा रहे हैं। मेरी पत्नी मजाक करती है कि अगर हालात बदतर हो जाते हैं, तो हमारे पास खाने के लिए कम से कम साग और आलू ’होगा। अब तक, मैं अपने घर के हर कोने का दौरा कर चुका हूँ, हर सोफे, कुर्सी और खिड़की की पाल पर बैठा हूँ और यहाँ तक कि अपनी सात साल की बेटी की खिलौना कार से खेल चुका हूँ।

अपने प्रशंसकों को संदेश देने पर अक्षय ने कहा “मैं अपने सभी देशवासियों से अनुरोध करूंगा कि वे अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण चीज है, यदि आप अब अच्छे स्वास्थ्य को खो देते हैं, तो बाद में अपने फिटर-सेल्फ को प्राप्त करना बहुत मुश्किल होगा। इसके अलावा, वायरस के लिए लोगों को मजबूत प्रतिरक्षा के साथ संक्रमित करना मुश्किल है, अपनी प्रतिरक्षा के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें। ”  RJ और सुपरस्टार के साथ एक टेलीफोनिक अंताक्षरी भी खेली। साक्षात्कारकर्ता RJ अनमोल भी अक्षय के इस कथन से जुड़े थे कि जीवन की कठोरता में हम अक्सर सरल और वास्तविक सुखों जैसे कि ध्यान और आत्म-खोज को याद करते हैं। “मैं अक्षय कुमार की तरह अपना जीवन जीना चाहता हूं!” RJ  ने अपनी सोच व्यक्त करी।

SHARE

Mayapuri