‘अक्षय कुमार ने सेल्फ डिफेंस को बढ़ावा दिया’

1 min


बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार स्टार प्लस के शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज‘ पर अपनी हरकतों से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं। अक्षय अपने साथी जजेज साजिद खान और श्रेयस तलपड़े के साथ हमेशा मस्ती करने के लिए मशहूर हैं और इस शो में उनकी एनर्जी वाकई में देखने लायक होती है।

हाल ही में, अक्षय ने इस बार, जो अक्सर चुटकुले सुनाते रहते हैं, इस मस्ती के जोन से बाहर निकलर महिलाओं के लिए आत्म-रक्षा के मुद्दे पर बात की। उन्होंने यह शो देखने के लिए आये दर्शकों को इसके महत्व के बारे में समझाया।

अक्षय ने बताई खुद को बचाने की तरकीबें

अक्की ने महिला दर्शकों में से कुछ महिलाओं को बुलाया और उन्हें सबके बीच में गलत तरीके से छुये जाने पर खुद को बचाने के लिए कुछ तरकीबें बताईं। खिलाड़ी कुमार ने यह भी बताया कि कैसे उनका स्कूल लड़कियों को मुफ्त में मार्शल आर्ट्स एवं रक्षा की तकनीकें सिखाता था ताकि वे सार्वजनिक स्थानों में उन्हें गलत तरीके से छूने या छेड़ने की घटना के दौरान किसी से भी अपनी रक्षा करने में पूरी तरह लैस हों।

आत्मविश्वास बनायें रखें

अक्षय ने कहा, ‘‘ऐसी स्थिति में सहम कर खड़ी न हो जायें। फौरन कदम उठायें। यदि आप डर जाती हैं तो और अधिक खतरे को आमंत्रण देती हैं। सहमें नहीं, बल्कि पूरा आत्मविश्वास बनाये रखें।‘‘ दर्शकों ने अक्षय की बात को पूरी तल्लीनता से सुना और इस बात के लिए अपने सुपरस्टार की खूब तारीफ की।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये