कालिना मैराथन को सपोर्ट करने पहुंचे बॉलीवुड सितारे

1 min


लिपिका की नजर से

नीलोत्पल मिरनाल  और नन्ही गूंज फाउंडेशन ने, “कलिना मैराथन   2015” आयोजित किया है। इस दिन की शुरुआत दौड़  कर मनाई जाएगी। । यह दौड़ 2 अक्टूबर को एक अनूठी पेशकश  है नन्ही गूँज  द्वारा। इस पवित्र दिवस- जो की गांधी दिवस है, इस  में सब लोगों ने शामिल होने की सहमति  दी है -सब लोग फिर चाहे वह बॉलीवुड जगत के हो और राजनीति  से ही क्यों ना जुड़े  हो, सब एकसाथ दौड़ कर अपने स्वास्थ्य की अहमियत जनता को बताने वाले हैं।

जहाँ खिलाडी कुमार ने भी इस दिवस  को दिल से सपोर्ट किया है वही सुनील शेट्टी  और रवि किशन इत्यादि ने भी इस दौड़ को बहुत सपोर्ट किया है।

ravi kishen

रवि किशन ने प्रेस कांफ्रेंस में अपनी ज़िन्दगी से जुडी  दौड़ को  जोड़ कर फिटनेस की दौड़ तक की कहानी बतायी

रवि किशन आज एक मुकाम पर पहुंचे है तो सिर्फ अपने सरल विचारों की वजह से -जी हाँ आपने  मुझे अपने बुरे दिन याद दिला दिए। देखिये  मैं अपने अंदर बिल्कुल भी  अहम नहीं पालता  हूं। मुझे  आज भी याद है जब भी मैं अपनी ज़िन्दगी में स्ट्रगल करता था और निराशा हाथ लगती तब मैं सुबह दौड़  कर उस निराशा  को ऊर्जा में बदल लेता। आज यह मुकाम मेहनत से पाया  है, सो मुझे किसी  भी बात पर घमंड नहीं होता है। फिर  स्वास्थ्य की दौड़ हो या फिर प्रोफेशनल दौड़ दोनों ही हमें मेहनत से ही मिलती  है। इसलिए जब मुझे कालीना  मैराथन के लिए जुड़ने को कहा  तो मैंने तुरंत स्वीकार कर लिया। मै लोगों को यह समझाना चाहता हूं दौड़ किसी भी तरह की हो स्वस्थ होगे तो ही आगे बढ़ पाओगे। मोहल्ला अस्सी का एक दृश्य याद आ गया मुझे -“देह संस्कार के समय  भी मानव प्रवृति  ऐसी होती है की वह मृत के शरीर से सोने की अंगूठी निकालना चाहती है।” इस दृश्य को जब फिल्माया गया तो मुझे इस दुनिया से बहुत नफरत हुई। क्यूंकि जिन्दगी की दौड़ में जितना हो हमे मोह माया को पास नहीं भटकने देना चाहिए। खैर आप सभी को निमंत्रित करता हूं कालिना  मैराथन में आईए इस से  जुड़िये और अपने स्वास्थ्य की अहमियत  को पहचानिये। ”

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये