अक्षय कुमार ने Menstural Hygeine Day पर शेयर किया फिल्म पेडमेन से इम्पोर्टेन्ट मेसेज

1 min


Menstural Hygeine Day

हर साल 28 मई को Menstural Hygeine Day  मनाया जाता है। इस साल अभिनेता अक्षय कुमार ने भी दिन को सेलिब्रेट करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। पोस्ट में अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म पेडमेन का एक सीन शेयर किया है।

इस सीन में अक्षय को बोलते सुना जा सकता है कि- “ये पेड मैंने बनाया है। केवल 2 रुपय का है। इससे औरतों को दो महीने ज्यादा जिंदगी मिलती है। मैं बताता हूं कैसे। पांच दिन हर महीने, औरतों कुछ नहीं करती है। सिर्फ बैठी रहती हैं।5*12=60, 1 इयर, 60 डेज, 2 महीने वेस्ट। पेड का इस्तमाल करने से उन्हें दो महीने एक्सट्रा लाइफ मिलेगी। मर्दों के लिए 12 महीन और औरतों के लिए केवल 10 महीने। अगर आधे घंटे आदमी, महिलाओं के लिए ब्लीड करने लगे तो वो मर जाएंगे।”

वीडियो शेयर करते हुए अक्षय ने कैप्शन लिखा- “Menstural Hygeine Day. साल 2018 में फिल्म पेडमेन ने मेरी आँखे खोल की एक महिला को किस तरह को बेसिक सेनिट्री के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शुक्र है कि अब धीरे धीरे चीजें ठीक हो रही हैं। मैं और ट्विंकल हमेशा इस कोशिश में रहें हैं कि इन टेबू को तोड़े।”

आपको बता दें कि आर. बाल्की फिल्म पेडमेन तमिलनाडु के एक छोटे शहर के उद्यमी अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित थी, जिन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता पैदा करने के लिए कम लागत वाले सैनिटरी नैपकिन का आविष्कार किया था। फिल्म में राधिका आप्टे और सोनम कपूर भी अहम भूमिका में हैं।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये