अक्षय कुमार ने कोरोना को हराने के लिए बताए पाँच नियम

1 min


Akshay Kumar

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार द फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) के नए अभियान ‘कोरोना को हराना है’ में शामिल हो गए हैं। अभिनेता ने सोशल मीडिया पर एक जागरूकता वीडियो साझा किया जहां उन्होंने कोरोन वायरस से खुद को बचाने के पांच तरीकों की सूची दी। इस वीडियो में अक्षय कुमार के साथ दो बच्चे भी नजर आए जो पांच नियमों के बारे में बता रहे हैं।

वीडियो में वह कह रहे हैं कि “कोरोना की रिपोर्ट का इंतजार हो या फिर कोरोना ही क्यों न हो गया है। हर घर लड़ेगा साथ साथ। कैसे- खुद को एक कमरें में अलग कर ले 10 दिन के लिए। खुद से इलाज न करें डॉक्टर से सलाह ले। घर से सभी नियमीत रूप से हाथ को साबुन से साफ करें। घर में किसी को कोरोना हो तो उसके पास मास्क पहन कर जाए। अगले कुछ दिन बुखार न उतरें और सांस लेने में तकलीफ हो तो डॉक्टर की सलाह पर ही हॉस्पिटल जाएं। संयम और सावधानी की ये पांच बाते रखेंगे याद तो देंगे कोरोना को मात।”

साथ ही उन्होंने कैप्शन भी लिखा- “कोरोना के समय सही तरीके से व्यवहार करने के बारे में इम्पोटेंट टिप्स। वैक्सीन लेने के बाद भी इसकी जरूरत है। इसे देखें और नोट कर लें।”

बता दें कि अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना कोरोना महामारी के समय लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने 100 ऑक्सीजन कोंस्ट्रेटर डोनेट किए थे।

SHARE

Pragati Raj