स्कोर ट्रेंड्स इंडिया चार्ट पर अक्षय कुमार का सफल ‘मिशन अगस्त’

1 min


अगस्त 2019 के पूरे महीने में स्कोर ट्रेंड्स इंडिया पर बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार लोकप्रियता चार्ट में शीर्ष स्थान पर थे। फिल्म मिशन मंगल की सफलता के बाद ख़िलाड़ी कुमार काफी समय तक लोकप्रियता में नंबर वन स्थान पर बने दिखायी दिए हैं। यह आँकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित किए गयें हैं।

इन आंकड़ों के मुताबिक, डिजिटल न्यूज (सोशल प्लेटफॉर्म और वेबसाइट), वायरल न्यूज और न्यूजप्रिंट पर अगस्त के चारों हफ्तों में 100 अंकों के साथ अक्षय कुमार पहले स्थान पर रहें थे। 29 अगस्त के बाद उनकी रैंकिंग में थोड़ी गिरावट आई और वह लोकप्रियता में तीसरे स्थान पर चले गयें। लेकिन अगस्त महिनें के समग्र रैंकिंग पर नजर डालने पर दिखायी देता हैं, की अक्षय ने सलमान, शाहरुख, रणवीर और वरुण को पीछे रखते हुए अगस्त 2019 के पूरे महीने पर राज किया है।

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के सह-संस्थापक अश्वनी कौल बताते हैं, “अक्षय की डिजिटल प्लेटफॉर्म और पोर्टल्स पर रहीं लोकप्रियता उनके पक्ष में गयी। मिशन मंगल के बॉक्स ऑफिस के आंकडों ने अक्षय के लोकप्रियता में भी कमाल किया। सोशल प्लेटफॉर्म और वायरल समाचारों में कुमार छायें रहें। ”

अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “ 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं। यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri